Move to Jagran APP

'90 फीसदी शिया मुस्लिम मंदिर का समर्थक'

अयोध्या : 90 फीसदी शिया मुस्लिम भाजपा और राममंदिर के समर्थक हैं। यह दावा किया शिया समुदाय

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Jun 2018 10:55 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jun 2018 10:55 PM (IST)
'90 फीसदी शिया मुस्लिम मंदिर का समर्थक'
'90 फीसदी शिया मुस्लिम मंदिर का समर्थक'

अयोध्या : 90 फीसदी शिया मुस्लिम भाजपा और राममंदिर के समर्थक हैं। यह दावा किया शिया समुदाय से जुड़े चर्चित भाजपा नेता एवं विधान परिषद सदस्य बुक्कल नवाब ने। उन्होंने कहा, शिया मुस्लिम मोदी को वोट करेंगे और 2019 में पुन: मोदी की सरकार बनेगी। रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष एवं दिग्गज संत महंत नृत्यगोपालदास को जन्मोत्सव की बधाई देने मणिरामदासजी की छावनी पहुंचे बुक्कल नवाब मीडिया से मुखातिब थे।

prime article banner

उन्होंने ऐसे अनेक कारण भी गिनाए, जिसके चलते शिया मुस्लिमों का भाजपा में विश्वास बढ़ता जा रहा है। नवाब ने बताया कि जहां एक ओर बसपा के शासन में शिया धर्मगुरुओं पर लाठीचार्ज किया गया। सपा के शासन में भी शिया धर्मगुरुओं का उत्पीड़न किया गया और सोनिया गांधी के करीबी कांग्रेस नेता अहमद पटेल के इशारे पर शियाओं की आस्था से जुड़ी दिल्ली स्थित शाहेमर्दां की कब्र का अतिक्रमण किया जा रहा है, वहीं अटलबिहारी वाजपेयी ने लखनऊ में बीसों वर्ष से प्रतिबंधित शियाओं के जुलूस की बाधा दूर कराई। शियाओं को यह भी याद है कि केंद्र की मोदी सरकार में मुख्तार अब्बास नकवी के रूप में शिया कैबिनेट मंत्री है, प्रदेश की योगी सरकार में भी मोहसिन रजा के रूप में शिया मुस्लिम को कैबिनेट मंत्री की हैसियत मिली हुई है। केंद्रीय एवं प्रदेशीय अल्पसंख्यक बोर्ड का अध्यक्ष पद से भी भाजपा सरकारों ने शिया मुस्लिमों को नवाजा है।

महंत नृत्यगोपालदास को लखनऊ की सुप्रसिद्ध मिठाई के साथ जन्मोत्सव की बधाई देने के बाद बुक्कल नवाब ने इलाकाई विधायक वेदप्रकाश गुप्त के साथ रामजन्मभूमि न्यास कार्यशाला का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चार वर्ष पूर्व की गई अपनी घोषणा दोहराते हुए कहा, राममंदिर निर्माण के लिए वे 10 लाख की नकद सहायता के साथ रामलला को सोने का मुकुट प्रदान करेंगे। इस दौरान बुक्कल नवाब का स्वागत करते हुए इलाकाई विधायक ने कहा, वे उस राष्ट्रीय एकता-एकात्मता के परिचायक हैं, जिसकी स्थापना के लिए मोदी एवं योगी सतत प्रयास कर रहे हैं और मोदी-योगी के नेतृत्व में वह दिन दूर नहीं जब भारत प्रबल राष्ट्रीयता के साथ दुनिया में शीर्ष पर होगा।

---------------------

इनसेट

--------------

हनुमानगढ़ी के जीर्णोद्धार की विरासत

- बुक्कल नवाब ने महंत नृत्यगोपालदास को गीता प्रेस से प्रकाशित कल्याण का हनुमान अंक भी भेंट किया। इस अंक में बुक्कल के पूर्वज एवं अवध के पहले नवाब मंसूर अली खां का जिक्र है, जिन्होंने अयोध्या स्थित बजरंगबली की प्रधानतम पीठ हनुमानगढ़ी का जीर्णोद्धार कराया था। नवाब ने महंत को बताया कि मलिका-ए-आलिया बेगम साहेबा ने अलीगंज का सुप्रसिद्ध हनुमान मंदिर बनवाया था। जबकि बुक्कल नवाब के पिता दारा नवाब ने 1994 में लखनऊ स्थित कुड़ियाघाट पर शंकरजी का मंदिर बनवाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK