अयोध्या, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद देश के अन्य युवाओं की तरह अयोध्या के भी युवा काफी खुश हैं। इस बार अयोध्या से 26 युवाओं का एक जत्था श्रीनगर के लाल चौक पर ध्वजारोहण में शामिल होगा।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को श्रीनगर के लाल चौक ध्वजारोहण में अयोध्या के युवा भी शामिल होंगे। अयोध्या के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने इनको तिलक लगाकर रवाना किया। भाजपाइयों ने शहर के रिकाबगंज चौराहे पर कार्यक्रम आयोजित कर सभी युवाओं को तिलक लगाकर रवाना किया गया। इसके साथ भाजपा की महिला विंग ने इन सभी को राखी बांधकर रवाना किया।

अयोध्या के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा कि शहीद सैनिकों के सम्मान में अयोध्या व अन्य जगहों के युवा 15 अगस्त को लाल चौक पर झंडा फहराएंगे। उन्होंने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना था एक झंडा, एक निशान और एक विधान। उनके इस सपने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह की जोड़ी ने साकार किया है।

जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पहली बार श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराया जाएगा। 26 युवाओं का जत्था श्रीनगर रवाना हो गया, इनके साथ नौ युवा जम्मू कश्मीर में शामिल होंगे। रामनगरी अयोध्या में इनके साथ बिहार के सात, राजस्थान के दस, सुल्तानपुर के चार, प्रतापगढ़ के दो और जम्मू कश्मीर के नौ युवा शामिल होंगे। इस ध्वजारोहण में राम नगरी भी हिस्सा लेगी। माना जा रहा है कि गृह मंत्री तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 15 अगस्त को श्रीनगर के लाल चौक में तिरंगा फहराएंगे। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप