अयोध्या, जेएनएन। जिले में लूट की सनसनीखेज घटना सामने आई है। बिक्री के रुपये लेकर बैंक जा रहे पेट्रोलपंप कर्मी दिनदहाड़े कार सवार बदमाशों ने 16 लाख 22 हजार रुपये लूट लिए। कैंट थाना क्षेत्र में हाईवे पर हुई इस वारदात ने पुलिस निगरानी व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। लुटेरों की तलाश में पुलिस ने नाकेबंदी की, लेकिन सफलता नहीं मिली। पंपमालिक की ओर से तहरीर पुलिस को दी गई है। 

कैंट थाना क्षेत्र के सलारपुर निवासी सेवानिवृत्त डिप्टी एसपी नवरंग सिंह की पेट्रोल टंकी हरीपुर जलालाबाद में हाइवे किनारे स्थित है। पंप मालिक ने बताया कि सोमवार की दोपहर उनके कैश मैनेजर दिगेश उर्फ संतोष बिक्री के 16 लाख 22 हजार रुपये लेकर कार से बैंक जा रहे थे। कोटसराय स्थित ओवरब्रिज के पास पहुंचते ही पीछे से एक अन्य कार में सवार होकर आए लुटेरों ने पंपकर्मी की कार को ओवरटेक कर रोक लिया। कार में चार लुटेरे सवार थे।

कार रुकते ही बदमाश असलहा लेकर उतरे और पंपकर्मी तथा चालक छोटेलाल पर टूट पड़े। दोनों को मारपीट कर बदमाश उनके पास मौजूद रुपये लेकर भाग निकले। पंपकर्मी ने इसकी सूचना तत्काल अपने मालिक को दी। पंप मालिक ने पुलिस को अवगत कराया। लुटेरों को पकडऩे के लिए पुलिस ने शाम तक जिले में कई स्थानों पर नाकेबंदी की, लेकिन लुटेरे हाथ नहीं लगे। पुलिस का कहना है कि लुटेरों की तलाश की जा रही है।

पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने इस वारदात पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। संगठन के अध्यक्ष राजेश सिंह ने कहा कि दिनदहाड़े हुई लूटपाट की इस घटना से पंप मालिकों में आक्रोश है। जल्द से जल्द राजफाश होना चाहिए अन्यथा संगठन आंदोलन को बाध्य होगा।

Posted By: Anurag Gupta