Move to Jagran APP

13 लोगों ने मिलकर अपहरण के बाद मनोज को उतारा मौत के घाट

अयोध्या मनोज शुक्ल का अपहरण कर हत्या करने तक13 लोग शामिल रहे। वारदात में लिप्त 13 लोगों में से मुख्य आरोपित आशीष सिंह व उसके भाई वीरेश सिंह सहित छह लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अभियुक्तों से हुई पूछताछ में सात और लोगों का नाम सामने आया है। रविवार को एसएसपी आशीष तिवारी ने पत्रकार वार्ता में वारदात के रहस्य से पर्दा उठाया। एसएसपी ने बताया कि मुख्य आरोपित आशीष का भाई वीरेश एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jun 2019 11:05 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2019 11:05 PM (IST)
13 लोगों ने मिलकर अपहरण के बाद मनोज को उतारा मौत के घाट
13 लोगों ने मिलकर अपहरण के बाद मनोज को उतारा मौत के घाट

अयोध्या : मनोज शुक्ल का अपहरण कर हत्या करने तक13 लोग शामिल रहे। वारदात में लिप्त 13 लोगों में से मुख्य आरोपित आशीष सिंह व उसके भाई वीरेश सिंह सहित छह लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अभियुक्तों से हुई पूछताछ में सात और लोगों का नाम सामने आया है। रविवार को एसएसपी आशीष तिवारी ने पत्रकार वार्ता में वारदात के रहस्य से पर्दा उठाया। एसएसपी ने बताया कि मुख्य आरोपित आशीष का भाई वीरेश एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। आशीष को वीरेश और मनोज की दोस्ती नागवार लगती थी। वीरेश और मनोज अक्सर खाने-पाने के लिए देररात तक घर से बाहर रहते थे। इसका कई बार आशीष ने विरोध भी किया था। गत 12 जून की रात वीरेश और मनोज सिविल लाइंस स्थित एक होटल में खाना खाने गए थे। खाना मिलने में देर होने पर दोनों होटल मालिक से झगड़ा करने लगे। इस बात की सूचना पाकर आशीष संबंधित होटल पहुंच गया। वीरेश और मनोज को एकसाथ देख आशीष भड़क उठा। वीरेश को मारने पीटने के बाद आशीष ने मनोज का अपहरण कर लिया और उसे लक्ष्मणपुरी कॉलोनी स्थित अपने आवास लाकर मौत के घाट उतार दिया। मनोज का दम टूटने के बाद अपने साथियों की मदद से मनोज का शव गोंडा जिले के छपिया थाना अंतर्गत मसकनवा स्थित रेलवे ट्रैक पर ले जाकर फेंक दिया। आशीष और उसके साथियों को साईंदाता कुटिया के पास से गिरफ्तार किया गया। एसएसपी ने बताया कि आशीष आपराधिक प्रवृत्ति का है। उसके ऊपर बलवा, जानलेवा हमला सहित कई संगीन मुकदमे दर्ज हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों में आशीष सिंह, वीरेश सिंह, खुर्दाबाद निवासी श्यामकुमार यादव, शाहजहांपुर निवासी शिवम सिंह, बस्ती जिले के केशवापुर हरैया निवासी विनीत पांडेय और दुबौलिया निवासी श्रवण पांडेय शामिल हैं। इस वारदात में कोतवाली नगर क्षेत्र के महताबबाग निवासी अमन सिंह, धर्मेंद्र सिंह, विकास तिवारी, चक्रतीर्थ अयोध्या निवासी सोनू सोनकर, बस्ती जिले के परसपुर निवासी अनीस पांडेय, बछड़ा सुल्तानपुर निवासी राना सिंह व मनुज मल्होत्रा का नाम भी प्रकाश में आया है।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.