एटा, जागरण संवाददाता: जैथरा थाना क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान अवैध असलहा बनाते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जबकि उसका साथी मौके से भाग निकला। आरोपित ने बताया कि आगामी निकाय चुनाव में खपाने के लिए वह साथी की मदद से असलहा तैयार कर रहा था। दो तैयार तमंचे व उपकरण बरामद किए गए हैं।

गुरुवार सुबह पुलिस ने स्वाट टीम की मदद से ग्राम परौली के जंगल में छापा मारकर मुठभेड़ के दौरान गांव के ही विजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसका साथी गांव का ही अशोक कुमार मौके से भाग निकला। आरोपित विजय सिंह की निशानदेही पर तैयार दो तमंचे, एक कारतूस तथा उपकरण बरामद किए गए हैं। पूछताछ के दौरान विजय सिंह ने पुलिस को बताया कि आगामी निकाय चुनाव में खपाने के लिए वह साथी की मदद से तमंचे तैयार कर रहा था।

आरोपित के विरुद्ध दर्ज हैं नौ मुकदमे

एसएसपी उदयशंकर सिंह ने बताया कि विजय सिंह के विरुद्ध नौ मुकदमे दर्ज हैं। वह पूर्व में भी कई बार असलहा बनाने के आरोप में जेल जा चुका है। उसके विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट की भी कार्रवाई की जा चुकी है। वहीं मौके से भागे उसके साथी अशोक के विरुद्ध भी पांच मुकदमे दर्ज हैं। आरोपित अवैध असलहा तैयार कर एटा के अलावा पड़ोसी जनपद कासगंज में सप्लाई करते हैं।

यह भी पढ़ें: आगरा का साफ्टवेयर इंजीनियर लापता, बहन से हुई थी अंतिम बार बात, एटा में लावारिस मिली कार

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट