Move to Jagran APP

पचनद पर युवक ने छलांग लगाई, गोताखोरों ने बचाया

संवाद सहयोगी चकरनगर बिठौली थाना के गांव गता के एक नवयुवक ने रविवार की रात कंजौसा से

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 09:11 PM (IST)Updated: Mon, 16 Aug 2021 09:11 PM (IST)
पचनद पर युवक ने छलांग लगाई, गोताखोरों ने बचाया
पचनद पर युवक ने छलांग लगाई, गोताखोरों ने बचाया

संवाद सहयोगी, चकरनगर : बिठौली थाना के गांव गता के एक नवयुवक ने रविवार की रात कंजौसा सेतु से पचनद संगम में छलांग लगा दी। सूचना पर दौड़ी पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से डूबते युवक को बाहर निकाल स्वजन के सुपुर्द कर दिया। नवयुवक के नदी में कूदकर खुदकुशी की कोशिश का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। बलराम का 21 वर्षीय पुत्र बृजेंद्र कुमार रविवार रात करीब आठ बजे अपनी बाइक से पचनद संगम कंजौसा सेतु पर पहुंचा और वहीं बाइक खड़ी कर नदी में कूद गया। चीख-पुकार सुनकर नदी किनारे खड़े गोताखोर शिवपाल निवासी कंजौसा नौका लेकर पहुंच गए और दूरभाष से पुलिस को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस के मनोबल बढ़ाने पर गोताखोर ने डूबते युवक को पकड़ लिया और नाव के जरिये किनारे लाया। थानाध्यक्ष जय प्रकाश सिंह ने बताया कि नदी में कूदने वाले युवक को पुलिस व गोताखोर की मदद से जिदा बाहर निकालकर स्वजन के सुपुर्द किया गया है। सम्मानित किए जाएं स्थानीय गोताखोर चकरनगर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत यमुना, सहसों व कंजौसा घाट पर स्थानीय गोताखोरों द्वारा अपनी जान जोखिम में डालकर दर्जनों लोगों की जान बचाई जा चुकी है। ऐसे लोगों को जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा सम्मानित किया जाना चाहिए। इससे लोगों में न सिर्फ आत्मविश्वास बढ़ता है बल्कि नेक काम के लिए लोग आगे निकल कर आते हैं। यह मांग समाजसेवी स्वामीशरन श्रीवास्तव, आलोक दुबे, अरविद तिवारी, किशन सिंह राजावत, चंदू यादव, बृजेंद्र सिंह राजावत आदि ने की है।

loksabha election banner

-------

वाहन की टक्कर से मोर की मौत

जसवंतनगर : हाईवे पर अज्ञात वाहन की टक्कर से राष्ट्रीय पक्षी मोर की मौत हो गई। हादसा मलाजनी चौराहे पर दोपहर के समय हुआ। नगला भिखन निवासी सामाजिक कार्यकर्ता कुलदीप कुमार ने मोर को मरणासन्न देखा और वन विभाग को सूचना दी। क्षेत्रीय वन अधिकारी शिवप्रसाद के साथ मौके पर पहुंचे फारेस्ट सेक्शन आफीसर अजीत पाल सिंह सिकरवार, वन दारोगा श्रीनिवास पांडे ने पोस्टमार्टम करवाया। संस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.