Move to Jagran APP

अपने दायित्व के प्रति सजग रहें महिला आरक्षी

बीते छह माह से पुलिस प्रशिक्षण पा रही महिला आरक्षियों को तैनाती से पूर्व प्रेरित करते हुए सदर विधायक सरिता भदौरिया ने कहा कि महिला आरक्षियों ने जो वरिष्ठ पुलिस कप्तान के नेतृत्व में जो भी सीखा है उसका प्रयोग जनहित के कार्य पर करें। महिलाओं पर बढ़ रहे आपराधिक मामलों को देखते हुए महिला आरक्षी अपने दायित्वों के प्रति सदैव सजग रहें।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 11:32 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 06:03 AM (IST)
अपने दायित्व के प्रति सजग रहें महिला आरक्षी
अपने दायित्व के प्रति सजग रहें महिला आरक्षी

जागरण संवाददाता, इटावा : बीते छह माह से पुलिस प्रशिक्षण पा रही महिला आरक्षियों को तैनाती से पूर्व प्रेरित करते हुए सदर विधायक सरिता भदौरिया ने कहा कि महिला आरक्षियों ने जो वरिष्ठ पुलिस कप्तान के नेतृत्व में जो भी सीखा है उसका प्रयोग जनहित के कार्य पर करें। महिलाओं पर बढ़ रहे आपराधिक मामलों को देखते हुए महिला आरक्षी अपने दायित्वों के प्रति सदैव सजग रहें।

loksabha election banner

पुलिस लाइन के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सदर विधायक सरिता भदौरिया ने कहा कि पुलिस की जिम्मेदारी इस समय बहुत बढ़ गई है। कानून का राज स्थापित करने में महिला आरक्षी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं। उन्होंने कहा कि एसएसपी ने चंबल के बीहड़ में भी प्रशिक्षण देकर क्षेत्र की विषम समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने एसएसपी द्वारा पांच महिला दारोगाओं को जनपद की पांच पुलिस चौकियों का प्रभार सौंपने पर हर्ष जताया।

उन्होंने श्रीराम-रावण संवाद की व्याख्या करते हुए कहा कि अहंकार से ही रावण का वध हुआ था। हरियाणा में सबसे अधिक भ्रूण हत्या पर कैसे अंकुश लगाया गया, जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 16 दिसंबर को आपको नई तैनाती दी जा रही है। आप सभी विवेकानंद के आदर्श पर चलें और आम जनता का भला करें। देश हमें बहुत कुछ देता है, हमें भी देश को कुछ देना चाहिए। एसएसपी के कार्य क्षमता की सभी ने सराहना की।

विधायक भरथना सावित्री कठेरिया ने कहा कि अपराधी को किसी भी सूरत में न छोड़ें, हैदराबाद की तरह गोली से भून दें। अंजली तिवारी को हैंवरा, प्रियांजलि को बकेवर, रजनी को जेल चौकी, पूर्णा गौर को फ्रेंड्स कालोनी चौकी सहित पांच महिला सिपाहियों को चौकी प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई। सरिता भदौरिया ने इनको आशीर्वाद प्रदान किया। एसएसपी संतोष कुमार मिश्रा, सीओ सिटी एसएन वैभव पांडेय, एसपी क्राइम महेश अत्री मौजूद रहे। संचालन एसपी ग्रामीण ओमवीर सिंह ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.