Move to Jagran APP

UP News: विदा होकर ट्रेन से जा रही दुल्हन ससुरालियों को बेहोश कर प्रेमी संग हुई रफूचक्कर, अजमेर से आई थी बारात

UP News शादी के बाद दुल्हन को ट्रेन से विदा कराकर ले जा रहे दूल्हे व उसके परिवार को चाय-नाश्ते में नशीला पदार्थ देकर दुल्हन अपने साथी के साथ रफूचक्कर हो गई। मरुधर एक्सप्रेस के विदा कर अजमेर जा रहे थे।

By rajiv sharmaEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANPublished: Wed, 08 Feb 2023 12:19 AM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 12:19 AM (IST)
UP News: विदा होकर ट्रेन से जा रही दुल्हन ससुरालियों को बेहोश कर प्रेमी संग हुई रफूचक्कर, अजमेर से आई थी बारात
UP News: विदा होकर ट्रेन से जा रही दुल्हन ससुरालियों को बेहोश कर प्रेमी संग हुई रफूचक्कर : जागरण

इटावा, जागरण संवाददाता: शादी के बाद दुल्हन को ट्रेन से विदा कराकर ले जा रहे दूल्हे व उसके परिवार को चाय-नाश्ते में नशीला पदार्थ देकर दुल्हन अपने साथी के साथ रफूचक्कर हो गई। दुल्हन के गायब होने से लेकर दूल्हे के परिवार को नशीला पदार्थ देने का मामला तब उजागर हुआ जब दूल्हा व उसके माता-पिता व मौसा को अर्द्ध बेहोशी की हालत में मरुधर एक्सप्रेस ट्रेन से सराय भूपत रेलवे स्टेशन पर कंट्रोल की सूचना पर आरपीएफ एवं जीआरपी द्वारा उतारकर जिला अस्पताल में इलाज कराया गया।

loksabha election banner

दूल्हे व उनके परिवार के सदस्यों के होश में आने पर पूरे घटनाक्रम का पता चल सका। इससे पहले यात्रियों के बेहोशी की हालत में मिलने तक रेलवे पुलिस घटना को जहरखुरानी की घटना से जोड़कर देख रही थी।

वाराणसी से चलकर जोधपुर जा रही ट्रेन संख्या 14853 अप मरुधर एक्सप्रेस के जनरल कोच में राजस्थान के अजमेर जिले के व्यावह निवासी कन्हैया लाल जैन अपने परिवार के साथ यात्रा कर रहे थे। उनके साथ उनकी पत्नी गुड्डी जैन, पुत्र अंकित जैन व साढू शांतिलाल जैन भी थे। यह सभी लोग वाराणसी सिटी रेलवे स्टेशन से ट्रेन में सवार हुए थे।

इटावा स्टेशन से ट्रेन के छूटने आरपीएफ व जीआरपी को मिली

मंगलवार सुबह इटावा स्टेशन से ट्रेन के छूटने के बाद सराय भूपत रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो ट्रेन में उक्त परिवार के साथ जहरखुरानी की घटना होने की सूचना आरपीएफ व जीआरपी को मिली। इस पर सराय भूपत स्टेशन पर ट्रेन में सवार कन्हैया लाल, उनकी पत्नी, बेटे व साढू को बेहोशी की हालत में ट्रेन से उतारकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

कई घंटे उपचार के बाद दोपहर बाद परिवार होश में आ सका। रेलवे पुलिस द्वारा जब पूछताछ की गई तो प्रकरण सुनकर पुलिस भी दंग रह गई। जहरखुरानी का न होकर शादी के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया।

धार्मिक रस्मों के साथ शादी हुई

दूल्हे के मौसा शांति लाल जैन का कहना था कि वह 14 जनवरी को वाराणसी में बाबा के फूल सिरहाने गए थे, जहां जितेन्द्र उर्फ भादू नाम के व्यक्ति से मुलाकात हुई थी। तब मैंने अपने भतीजे की शादी के लिए कहा था, जिसके बाद उसने अपनी रिश्तेदार लड़की जिसका नाम गुड्डी बताया था उसकी फोटो भेजी और शादी पक्की करवा दी। उसको करीब 80 हजार रुपए शादी के लिए दिए थे, उसके बाद करीब 50 हजार के कपड़े, जेवरात भी लेकर तय तिथि के अनुसार चार फरवरी को हम लोग राजस्थान से मुगलसराय पहुंचे। जहां से 25 किलोमीटर दूर स्थित एक गांव में दोनों परिवारों के बीच धार्मिक रस्मों के साथ भतीजे अंकित व दुल्हन गुड्डी की शादी कराई गई।

विदा कराकर अपने घर अजमेर ले जा रहे थे

दुल्हन की विदा कराकर सोमवार को वाराणसी स्टेशन से मरुधर एक्सप्रेस से दुल्हन की बिदा कराकर अपने घर अजमेर ले जा रहे थे। उन्होंने बताया कि ट्रेन में सवार होने के बाद बहू का जानने वाला एक व्यक्ति आया जिसने बातचीत के दौरान उनके पूरे परिवार को चाय व नाश्ता कराया जिसके बाद उन्हें कुछ होश नहीं रहा और जब होश में आए तो जिला अस्पताल में पूरा परिवार भर्ती था, लेकिन दुल्हन गायब थी।

शादी करवाने के नाम पर ठगी हुई

जीआरपी प्रभारी संजय खरवार ने बताया कि जहरखुरानी का शिकार हुए परिवार के लोग होश में आ गए हैं उनके मुताबिक इनके साथ शादी करवाने के नाम पर ठगी हुई है। मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.