Move to Jagran APP

अशांति फैलाने वालों पर रहेगी पैनी नजर: एसएसपी

जागरण संवाददाता, इटावा : वरिष्ठ पुलिस कप्तान संतोष कुमार मिश्रा ने पदभार संभालने के बाद पहली

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 09:27 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 09:27 PM (IST)
अशांति फैलाने वालों पर रहेगी पैनी नजर: एसएसपी
अशांति फैलाने वालों पर रहेगी पैनी नजर: एसएसपी

जागरण संवाददाता, इटावा : वरिष्ठ पुलिस कप्तान संतोष कुमार मिश्रा ने पदभार संभालने के बाद पहली बार पत्रकारों को बताया कि जनपद में कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के साथ-साथ शांती व्यवस्था व लोकसभा चुनाव संपन्न कराना पहला लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि वह जनपद के हर थाना व पुलिस चौकी तक पहुंच कर हालातों का जायजा लेंगे और अपराधी को नहीं बख्शेंगे। प्रत्येक आम आदमी की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। वर्ष 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि वह मूल रूप से बिहार के निवासी हैं, लेकिन पिता जी सेना में अधिकारी थे, इसलिए उनकी शिक्षा विभिन्न शहरों में हुई। उन्होंने कहा कि आम आदमी द्वारा उपलब्ध कराई जाने वाली सूचना को भी गंभीरता से लेकर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अपराधी को छोड़ा नहीं जाएगा तथा क्रास रिपोर्ट लिखाने वाले मामले को सत्यापित कराके ही कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। वे मुजफ्फर नगर में बतौर एसपी सिटी रहे और कई एनकाउंटर किए, कांबड़ यात्रा पूर्ण कराई। उन्होंने बताया कि मेरठ क्षेत्र बहुत ही संवेदनशील रहा, वहां भी कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, लेकिन अपने मिशन में कामयाब हुआ। पूर्वाचल में भी अच्छी सफलता मिली, इलाहाबाद में चुनाव रहा हो अथवा बनारस का लॉ एंड आर्डर सफलता मिली। उन्होंने फर्रुखाबाद सहित कई जनपदों में किए गए कार्याो को साझा किया। उन्होंने कहा कि इटावा के निकट से गुजरने वाले नेशनल हाईवे पर यात्रियों को सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित कराई जाएगी। हर थाने व चौकी क्षेत्रों पर भी पैनी नजर रखी जाएगी। इस दौरान उन्होंने परिचय प्राप्त करके सहयोग की आकांक्षा व्यक्त की। चार्ज लेने के बाद चेक किया रिस्पांस टाइम

loksabha election banner

नए एसएसपी संतोष कुमार मिश्रा ने बुधवार की देर रात चार्ज संभालने के बाद सबसे पहले सभी अधिकारियों व थानाध्यक्षों की बैठक पुलिस लाइन में की और अपनी कार्यप्रणाली से अवगत कराया। उसके बाद उन्होंने अधिकारियों के साथ शास्त्री चौराहा पर पहुंचकर पीआरवी को सूचना देकर रिस्पांस टाइम चेक किया। उन्होंने पुलिसबल को कहा कि पीड़ित की सूचना पर जल्द से जल्द पहुंचना चाहिए। सभी शाखा प्रभारियों के साथ उन्होंने परिचय भी प्राप्त किया। पुलिस को मिले उपकरणों को भी चेक किया और उनकी गुणवत्ता को लेकर सवाल पूछे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.