Move to Jagran APP

आज 25 हजार लोगों को लगेगा कोरोना का टीका

जागरण संवाददाता इटावा जनपद में तीन अगस्त को 25 हजार लोगों के टीकाकरण के लिए विशेष अि

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 05:24 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 06:31 PM (IST)
आज 25 हजार लोगों को लगेगा कोरोना का टीका
आज 25 हजार लोगों को लगेगा कोरोना का टीका

जागरण संवाददाता, इटावा : जनपद में तीन अगस्त को 25 हजार लोगों के टीकाकरण के लिए विशेष अभियान चलेगा। कोरोना की संभावित तीसरी लहर से लोगों को सुरक्षित बनाने के लिए टीकाकरण कराना अत्यंत आवश्यक है। यह कहना है जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. सत्येंद्र यादव का। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अभी भी टीका नहीं लगवाया है, वह टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर टीका अवश्य लगवाएं। लक्ष्य को पूरा करने के लिए लगभग 208 वैक्सीनेटर काम करेंगे। केंद्रों पर लाभार्थियों को कोई परेशानी न हो इसके लिए स्वास्थ्य कर्मी द्वारा हर संभव मदद की जाएगी। 175 टीकाकरण केंद्रों पर होगा वैक्सीनेशन ब्लाक बढ़पुरा में 2450, बसरेहर ब्लॉक में 2450, भरथना में 3000, राजपुर में 1700, जसवंतनगर में 3000, महेवा में 3000, सरसईनावर में 1700, सैफई मेडिकल कालेज में 1700, इटावा अर्बन में 6000 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। अब तक हेल्थ केयर वर्कर को 18 हजार 293, फ्रंटलाइन वर्कर को 10 हजार 824, 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की श्रेणी में 2 लाख 3 हजार 248 लोग, 18 साल से अधिक के 1 लाख 28 हजार 799 लोगों का टीकाकरण कराया जा चुका है। इनमें बढ़पुरा ब्लाक में 21 केंद्र, बसरेहर ब्लाक में 16 केंद्र, भरथना में 22 केंद्र, राजपुर में 12, जसवंतनगर में 24, महेवा में 21, सरसईनावर में 16, उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के 15 केंद्रों के अलावा शहर के 28 केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा। गर्भवती व धात्री महिलाएं जरूर कराएं टीकाकरण जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि धात्री महिलाएं व गर्भवती भी टीकाकरण करा सकती हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध कराई जा रही कोविड वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित हैं और टीकाकरण गर्भवती को संक्रमण से बचाव करता है। दूसरी दवाओं की तरह, वैक्सीन के साइड इफेक्ट हो सकते हैं, जिसका बहुत ही हल्का प्रभाव होता है। वैक्सीन लेने के बाद हल्का बुखार या इंजेक्शन लगे स्थान पर दर्द तथा दो से तीन दिन अस्वस्थ महसूस किया जा सकता है।

loksabha election banner

न घबराएं, कोरोना टीकाकरण अवश्य करायं जनपद के मूल निवासी व प्रदेश सरकार के कोविड जागरूकता के ब्रांड एंबेसडर किग जार्ज मेडिकल कालेज लखनऊ के रेस्पेरेटरी मेडिकल विभाग के विभागाध्यक्ष डा. सूर्यकांत ने जनपद वासियों से अपील की है कि टीकाकरण केंद्रों पर जाकर टीकाकरण अवश्य करायें। टीकाकरण कराने में घबराएं नहीं। टीकाकरण के बाद कोई परेशानी नहीं होगी। यह पूरी तरह सुरक्षित है। उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई के चिकित्सा अधीक्षक डा. आदेश कुमार ने सभी से टीकाकरण कराने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोविड टीकाकरण कराएं यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है इसके लगवाने से किसी प्रकार की कोई बीमारी नहीं होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.