Move to Jagran APP

पुलिस चौकियों के पास दो दुकानों से चोरी

जासं इटावा पुलिस गश्त लगा रही है और चोर दुकानों में चोरी को अंजाम दे रहे हैं। शहर

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 06:52 PM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 06:52 PM (IST)
पुलिस चौकियों के पास दो दुकानों से चोरी
पुलिस चौकियों के पास दो दुकानों से चोरी

जासं, इटावा : पुलिस गश्त लगा रही है और चोर दुकानों में चोरी को अंजाम दे रहे हैं। शहर में गुरुवार की रात चोरों के निशाने पर रही जनरल स्टोर और मेडिकल स्टोर की दो दुकानों से माल समेटा जाता रहा और चंद कदमों की दूरी पर स्थित पुलिस चौकियों को भनक तक नहीं लगी। इनमें जनरल स्टोर सदर कोतवाली की नौरंगाबाद चौकी के पास और मेडिकल स्टोर स्टेशन रोड चौकी के पास है। दोनों चोरियों को शटर उचका कर अंजाम दिया गया और ताले लगे ही रहे।

prime article banner

मोहल्ला नौरंगाबाद निवासी मोहम्मद इकबाल की ताज जनरल स्टोर नाम से दुकान शाही मस्जिद के बगल में है। उनके मुताबिक दुकान से 22 हजार रुपये नकद, पांच हजार रुपये की रेजगारी के अलावा ब्लेड, सेंट, चाय, टूथपेस्ट सहित करीब 11 हजार रुपये का सामान चुराया गया है। कटेखेड़ा जसवंतनगर निवासी मसूद का कटेखेड़ा में ढाबा है। रात करीब दो बजे मसूद जब कचहरी रोड पर उनकी दुकान के सामने से होकर गुजर रहे थे, तब उनकी नजर दुकान के उठे हुए शटर पर पड़ी थी। उन्होंने दुकान के सामने हार्डवेयर की दुकान किए रहमान के घर पर जाकर इसके बारे में जानकारी दी। इसके बाद उनको जानकारी हो सकी। घटना की तहरीर कोतवाली में दे दी है। लेकिन देर शाम तक पुलिस ने मुआयना नहीं किया था। सूचना पर पहुंचे व्यापार मंडल के सदर अध्यक्ष आलोक दीक्षित और सदर संरक्षक आकाशदीप जैन ने दुकान का जायजा लेने के बाद पुलिस प्रशासन से चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश करने, घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की है। दूसरी चोरी की घटना स्टेशन रोड पर उर्दू मोहल्ला तिराहा के समीप घटित हुई। यहां मोहल्ला कटरा बल सिंह निवासी संजीव कुमार तिवारी की पूजा मेडिकल स्टोर नाम से दुकान है। उनके मुताबिक चोरों ने दुकान से लैपटाप, बैटरा, गोलक से 25 हजार रुपये चुराए हैं। उनकी दुकान के बगल में शराब का ठेका है। उस पर सीसी कैमरा लगा है। बगल में ही बैटरी की दुकान किए धर्मेंद्र कुमार ने उनको शुक्रवार की सुबह शटर उचका होने की जानकारी दी थी। सूचना पर सीओ सिटी दरवेश सिंह, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मदन गोपाल गुप्ता ने मौका मुआयना किया। शातिर चोरों से पुलिस परेशान शहर में पखवाड़े भर पहले तकिया पुलिस चौकी और नया शहर पुलिस चौकी के अंतर्गत मेडिकल की दो दुकानों से चोरी हुई थी। महीने भर में शहर में चोरी की घटनाएं बढ़ी हैं। इसी क्रम में गुदड़ी बाजार में बर्तन की दुकान में चोरी हुई थी जबकि रेडीमेड कपड़ों की दुकान में चोरी का प्रयास किया गया था। हालांकि चंद रोज बाद पुलिस ने बर्तन की दुकान में चोरी का वर्कआउट का दावा किया था। चोर एक के बाद एक जिस प्रकार ताले तोड़े बिना शटर को उचका कर चोरियां कर रहे हैं, उससे अनुमान लगाया जा रहा है कि चोर लोडर या ऐसा ही कोई दूसरा वाहन लेकर चलते हैं। जिस दुकान को निशाना बनाते हैं, उस दुकान पर लोडर की आड़ लेकर बेलचा से शटर उठाते हैं। इससे रात के सन्नाटे में ज्यादा खटपट की आवाज नहीं गूंजती। पूजा मेडिकल स्टोर के बगल में लगे सीसी कैमरे के फुटेज से चोरियों का जल्द पर्दाफाश होने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.