मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, इटावा : प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर टिमरुआ कट प्वाइंट पर स्थित फूड प्लाजा परिसर में मौरश्री का पौधा रोपा। उनके साथ उनकी पत्नी दिशा चौहान ने परिजात का पौधा रोपित किया। वे एक्सप्रेस-वे से रविवार को जा रहे थे।

कानपुर मंडल के मुख्य वन संरक्षक ओपी सिंह ने पाकड़ का पौधा रोपित किया। इस अवसर पर दारा सिंह चौहान ने बताया कि 22 करोड़ पौधों का लक्ष्य रखा गया है और इस लक्ष्य को सामुदायिक सहभागिता एवं विभिन्न विभागों के सहयोग से 15 अगस्त को पूर्ण किया जाएगा। उन्होंने प्रदेश की जनता से अपील की है कि हम अपने प्रदेश को हरा-भरा बनाकर इसकी समृद्धि एवं इसके वातावरण संतुलन में सहभागी बनें। कार्यक्रम का संयोजन वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन तथा उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के संयुक्त तत्वाधान में किया गया। कार्यक्रम के दौरान वन विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों के अतिरिक्त वन संरक्षण आगरा एवं औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, फर्रुखाबाद के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

आयोजन प्रभागीय निदेशक सत्यपाल उप प्रभागीय निदेशक संजय सिंह के नेतृत्व में किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में मिथिलेश कुमार तिवारी वन क्षेत्राधिकारी बसरेहर, शिवकुमार यादव वन क्षेत्राधिकारी चकरनगर, अजय कुमार त्रिपाठी वन क्षेत्राधिकारी बढ़पुरा, स्कॉन सचिव संजीव चौहान का उल्लेखनीय योगदान रहा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप