Move to Jagran APP

राजनीति से दूर रहकर शिक्षा पर ध्यान दें शिक्षक : डीएम

संवाद सहयोगीएसैफईरू सोमवार को निष्ठा बैच का उदघाटन करते हुये जिलाधिकारी जेबी सिंह ने कहा कि शिक्षकों को राजनीति के बजाय पढ़ाने पर जोर लगाना चाहिये तभी बच्चों का भविष्य बनेगा तथा देश आगे बढ़ेगा। बीआरसी केंद्र सैफई में निष्ठा प्रशिक्षण के अंतिम बैच का उद्घाटन जिलाधिकारी जेबी सिंह द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर व दीप प्रज्वलित कर किया। उनके साथ में बेसिक शिक्षा अधिकारी अजय कुमार सिंहएएसडीएम हे

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 09:46 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 06:08 AM (IST)
राजनीति से दूर रहकर शिक्षा पर ध्यान दें शिक्षक : डीएम
राजनीति से दूर रहकर शिक्षा पर ध्यान दें शिक्षक : डीएम

संवाद सहयोगी, सैफई : सोमवार को निष्ठा बैच का उद्घाटन बीआरसी सैफई पर करते हुए जिलाधिकारी जेबी सिंह ने कहा कि शिक्षकों को राजनीति के बजाय पढ़ाने पर जोर लगाना चाहिये तभी बच्चों का भविष्य बनेगा तथा देश आगे बढ़ेगा।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने कहा कि जो प्रशिक्षण प्राप्त किया है उसमें जो नए सुझाव आए हैं उनका प्रयोग शिक्षा के क्षेत्र में किया जाए। उन्होंने कहा शिक्षक राजनीति करना बंद कर दें। सभी शिक्षकों को मेहनत के साथ पढ़ाना पड़ेगा। नहीं तो घर बैठने के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा कि अच्छे शिक्षक सरकारी क्षेत्र में हैं फिर भी यहां के बच्चे पढ़ाई में कमजोर रहते हैं। इसको लेकर सभी को सोचना होगा।

शिक्षिका पूजा गौतम ने अभिभावकों द्वारा बच्चों के पढ़ाई में सहयोग न करने की बात कही। शिक्षिका मालती यादव ने बताया कि बच्चों के जब घर में काम होता है तब स्कूल नहीं आते हैं।

बेसिक शिक्षा अधिकारी अजय कुमार ने कहां की शिक्षक को बहाने नहीं बनाने चाहिए, उसकी जिम्मेदारी है कि अभिभावक को किस तरह से समझाएं और बच्चों को स्कूल में लाने की पूरी जिम्मेदारी शिक्षक की होती है सरकार इसीलिए वेतन देती है।

इस मौके पर अजय पाल सिंह, पूनम गौतम, राम जन्म सिंह, जेपी यादव, शेखर यादव,पूनम चौहान, अनुराधा तोमर, खंड शिक्षा अधिकारी अवनीश कुमार, शिव मोहन सिंह आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.