संवाद सहयोगी, सैफई : मेजर ध्यानचंद्र स्पो‌र्ट्स कॉलेज का निरीक्षण करने सैफई पहुंचे प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी ने अव्यवस्थाएं मिलने पर अधिकारियों को फटकार लगाई। साथ ही चेतावनी दी कि अगर सुधार न हुआ तो कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कॉलेज में अध्ययनरत छात्रों से बातचीत कर उनकी समस्याएं जानीं और उन्हें हल कराने का आश्वासन दिया। साथ ही एलान किया कि यहां बने अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम व स्वीमिंग पूल के निर्माण कार्य की जांच कराई जाएगी।

सबसे पहले उन्होंने बच्चों के उपस्थिति रजिस्टर को चेक किया। कम संख्या मिलने पर नाराजगी जताते हुए रजिस्टर अपने कब्जे में ले लिया। मैस में खाना संतोषजनक न मिलने पर भी नाराजगी जताई और मेन्यू के हिसाब से खाना देने के निर्देश दिए। आरओ सिस्टम खराब और शौचालय गंदे मिलने पर उनका पारा चढ़ गया। उन्होंने प्रधानाचार्य एसके लहरी के बारे में जानकारी तो पता चला कि वे लखनऊ मीटिंग में गए हैं। इस पर उन्होंने यहां तैनात शिक्षकों व लिपिक नदीम की फटकार लगाई और सभी समस्याएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

सपा सरकार में सिर्फ घोटाले हुए

स्पो‌र्ट्स कॉलेज का निरीक्षण करने के बाद खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि सपा सरकार में सिर्फ घोटाले हुए हैं। आधा-अधूरा काम कराकर उद्घाटन कर दिया गया। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए बोले कि जब ये काम हो रहा था तब उन्हें निरीक्षण कर दोषियों पर कार्रवाई करनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

इसी का परिणाम है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम देखकर ऐसा लगता है जैसे इसका निर्माण 20 साल पहले हुआ है। राजकीय निर्माण निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर से पूरी रिपोर्ट मांगी है। जो भी खामियां मिलेंगी उन्हें दुरुस्त कराया जाएगा। इसी तरह स्वीमिंग पूल का उद्घाटन हो तो गया, लेकिन इसे खेल विभाग के हैंडओवर नहीं किया गया। इसकी भी जांच कराएंगे। साथ ही स्टेडियम में बने 400 मीटर के सिंथेटिक ट्रैक, जिसकी लागत 4 करोड़ 36 लाख रुपये आई थी। वर्ष 2018 में इसे हैंडओवर किया गया, जो एक साल पूरा होने से पहले ही टूट भी गया। इसे भी दुरुस्त कराया जाएगा। अंत में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया अभियान की सराहना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश से अधिक से अधिक प्रतिभा संपन्न खिलाड़ी निकलकर सामने आएं और प्रदेश का नाम रोशन करें।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप