Move to Jagran APP

सुरक्षा बलों ने बेखौफ होकर मतदान करने का दिया संदेश

जासं इटावा शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए एसएसपी जय प्रकाश सिंह के निर्देशन में सदर कोतवा

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 06:08 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 07:25 PM (IST)
सुरक्षा बलों ने बेखौफ होकर मतदान करने का दिया संदेश
सुरक्षा बलों ने बेखौफ होकर मतदान करने का दिया संदेश

जासं, इटावा : शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए एसएसपी जय प्रकाश सिंह के निर्देशन में सदर कोतवाली पुलिस ने सीआरपीएफ के जवानों के साथ नगर क्षेत्र में भ्रमण किया। नगर क्षेत्र के संवेदनशील इलाकों का भ्रमण कर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक त्रिभुवन प्रसाद वर्मा द्वारा नगर वासियों को आदर्श संहिता का पालन करने के लिए लाउडस्पीकर के जरिये जागरूक किया। अ‌र्द्धसैनिक बलों ने कमान संभाली जसवंतनगर : विधानसभा चुनाव से पहले आम लोगों को सुरक्षा का अहसास कराने के लिए अ‌र्द्धसैनिक बलों ने कमान संभाली हुई है। प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जवानों ने नगर व ग्रामीण अंचल में फ्लैग मार्च कर लोगों को चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। जसवंतनगर उपजिलाधिकारी नम्रता सिंह व क्षेत्राधिकारी राणा महेंद्र प्रताप सिंह ने ग्राम परसौआ में बूथों का निरीक्षण करते हुए बताया है कि क्षेत्र में 20 फरवरी को मतदान होना है। मतदान की प्रक्रिया से पहले सभी बूथों पर सुरक्षा के नियमों को परखा जा रहा है और अराजक तत्वों का खौफ आम लोगों के मन से निकालने के लिए अ‌र्द्धसैनिक बलों की कंपनी लगाई गई हैं। चुनाव में शांति व्यवस्था को भंग करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। किसी ने भी माहौल खराब करने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। थाना प्रभारी रण बहादुर सिंह ने ग्रामीणों से शांति बनाए रखने की अपील की।

loksabha election banner

------------

पति-पत्नी में से किसी एक को ड्यूटी से मिलेगी मुक्ति

जासं, इटावा : दंपती कार्मिक की पारिवारिक समस्याओं को ²ष्टिगत रखते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने उनके लिए राहत भरा आदेश जारी किया है। निर्वाचन आयोग के अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी चंद्रशेखर ने शिक्षक संगठन यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन (यूटा) के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र सिंह राठौर के पत्र का संज्ञान लेते हुए प्रदेश के समस्त जिला निर्वाचन अधिकारियों को इस आशय का पत्र जारी कर निर्देशित किया है कि यदि पति-पत्नी दोनों सरकारी सेवा में हैं और किसी एक के द्वारा चुनाव ड्यूटी से मुक्त रखने के संबंध में प्रार्थना पत्र दिया जाता है, तो उनके बच्चों की देखभाल के ²ष्टिगत दोनों में से किसी एक को ड्यूटी से मुक्त करने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाए। यूटा के जिलाध्यक्ष रवींद्र कुमार गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष संजीव कुमार एवं नगर अध्यक्ष अरुणा अग्निहोत्री ने बताया है कि संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र सिंह राठौर ने विधानसभा सामान्य निर्वाचन में दंपती कार्मिक में से किसी एक को चुनाव ड्यूटी से मुक्त करने के लिए प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात कर उनको ज्ञापन सौंपा था। मालूम हो कि यूटा की मांग पर ही भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के क्रम में पिछले लोकसभा चुनाव व त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में दंपती कार्मिक में से किसी को चुनाव ड्यूटी से मुक्ति मिली थी। उन्होंने जनपद के ऐसे प्रभावित शिक्षक-शिक्षिकाओं से आयोग के पत्र की प्रति संलग्न करते हुए अपना प्रार्थनापत्र जिला निर्वाचन अधिकारी को देने की अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.