Move to Jagran APP

एसडीएम ने केंद्र प्रभारी को लगाई फटकार

संवाद सहयोगी भरथना एसडीएम नम्रता सिंह ने धान खरीद केंद्रों का औचक निरीक्षण कर केंद्र प्रभ

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 11:00 PM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 11:00 PM (IST)
एसडीएम ने केंद्र प्रभारी को लगाई फटकार
एसडीएम ने केंद्र प्रभारी को लगाई फटकार

संवाद सहयोगी, भरथना : एसडीएम नम्रता सिंह ने धान खरीद केंद्रों का औचक निरीक्षण कर केंद्र प्रभारी की फटकार लगाई, वहीं बालूगंज स्थित क्रय केंद्र प्रभारी को किसान का धान न खरीदने तथा केंद्र बंद रहने पर उसके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि दैनिक जागरण ने एक दिन पहले ही सरकारी धान खरीद में अनियमितता को लेकर क्रय केंद्रों की जायजा रिपोर्ट को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

loksabha election banner

भरथना कृषि उत्पादन मंडी समिति में किसानों का धान खरीदने के लिए चार सरकारी धान खरीद केंद्र खोले गए हैं, जिन पर मंडी कर्मियों की मिलीभगत के चलते एक दो खरीद केंद्रों पर किसानों का धान न खरीद कर बिचौलियों का धान खरीद होने की शिकायत क्षेत्रीय किसानों द्वारा भरथना विधायक सावित्री कठेरिया से की गई थी, जिस पर उनके द्वारा बुधवार देर शाम मंडी समिति में स्थित धान क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण किया गया था। उन्हें एक केंद्र छोड़कर तीन केंद्रों पर भारी अनियमितताएं मिली थीं। इसकी शिकायत उन्होंने जिलाधिकारी के साथ एसडीएम नम्रता सिंह से की थी। जिलाधिकारी के आदेश पर एसडीएम ने गुरुवार दोपहर कस्बा के मोहल्ला बालूगंज स्थित क्रय विक्रय सरकारी धान केंद्र पर निरीक्षण किया, जहां पर किसानों का धान न खरीदे जाने पर केंद्र प्रभारी के ़िखला़फ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने मंडी समिति स्थित यूपी एग्रो धान खरीद केंद्र का निरीक्षण करते हुए वहां मौजूद नगला जलाल निवासी किसान सुनील कुमार का धान तुरंत तुलवाया। साथ ही मंडी परिसर में विभिन्न क्षेत्रों से आए किसानों को एकत्रित कर उन्हें अपनी धान की फसल को क्रय केंद्रों पर बेचने की अपील करते हुए अपना सीयूजी नंबर जारी किया।

खाद्य विभाग द्वारा संचालित धान खरीद केंद्र के संचालक भूपेंद्र कुशवाह ने बताया कि खरीद केंद्र पर बुधवार को विधायक के निरीक्षण के दौरान लेबर न होने की शिकायत की थी, जिसके चलते संबंधित ठेकेदार के खिलाफ उनके द्वारा कार्रवाई किए जाने की संस्तुति की गई है। निरीक्षण के दौरान तहसीलदार गजराज सिंह, एसएमआई विजय करन, सदर लेखपाल अर्जुन चौहान, राहुल कुमार के साथ अन्य लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.