Move to Jagran APP

फीडर बंद होने से कई मकानों की बिजली आपूर्ति बंद

33 केवी उपकेंद्र से पोषित अशोक नगर फीडर क्षेत्र में आई गडबड़ी से बुधवार को दोपहर 2 बजे से रात 12 बजे तक आपूर्ति ठप रहने से तकरीबन 300 से अधिक मकानों में अंधेरा छा गया। गर्मी से बेहाल लोगों को रात 12 बजे के बाद ही विद्युत आपूर्ति हो सकी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 06:52 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 06:52 PM (IST)
फीडर बंद होने से कई मकानों की बिजली आपूर्ति बंद
फीडर बंद होने से कई मकानों की बिजली आपूर्ति बंद

जागरण संवाददाता, इटावा : 33 केवी उपकेंद्र से पोषित अशोक नगर फीडर क्षेत्र में आई गड़बड़ी से बुधवार को दोपहर 2 बजे से रात 12 बजे तक आपूर्ति ठप रहने से तकरीबन 300 से अधिक मकानों में अंधेरा छा गया। गर्मी से बेहाल लोगों को रात 12 बजे के बाद ही विद्युत आपूर्ति हो सकी।

loksabha election banner

बताया गया है कि बुधवार को चांद मियां के फार्म के पास रखे ट्रांसफार्मर की केबल जल गई थी जिसको बदलने में इतना समय लग गया। हैरत की बात यह है कि विद्युत कर्मचारियों द्वारा बार-बार केबल बदलने के बाद भी केबल का जलना जारी रहा। इसको लेकर उपभोक्ता खासे परेशान रहे। गर्मी को लेकर घरों में बच्चे गर्मी से व्याकुल होते रहे। लॉकडाउन के दौरान अगर लोग धर से बाहर निकलते हैं तो संक्रमण का खतरा तथा मकानों के अंदर गर्मी व उमस से लोग परेशान रहे। जानकारी करने पर अधिशासी अभियंता राहुल बाबू कटियार ने बताया कि केबल बदली जा रही है, काम पूरा होते ही लाइन चालू करा दी जाएगी। सपा ने दी आंदोलन की चेतावनी सपा जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने बताया कि इस समय जनपद में बिजली आपूर्ति की स्थिति बहुत खराब है। ग्रामीण क्षेत्र में बिजली नहीं आ रही है। इस समय किसान धान की पौध डालने की तैयारी कर रहे हैं। आठ घंटे बिजली जिला मुख्यालय पर आ रही है रात में भी कई-कई घंटे बिजली गायब रहती है। चूंकि इस समय कॉमर्शियल रूप से बिजली का प्रयोग नहीं हो रहा है। कारखाने, दुकानें, मॉल बंद हैं तो फिर बिजली कहां जा रही है। उन्होंने कहा कि यदि आपूर्ति में सुधार न हुआ तो सपा चुप नहीं बैठेगी। शहर कांग्रेस ने एडीएम को दिया ज्ञापन बिजली कटौती को लेकर शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा अपर जिलाधिकारी जीपी श्रीवास्तव को ज्ञापन दिया गया। शहर में बिजली आपूर्ति ठीक करने की मांग की गई। इस अवसर पर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पल्लव दुबे, पीसीसी सदस्य प्रेम नारायण दोहरे, एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव प्रशांत तिवारी, संजय दोहरे, राजकुमार वर्मा, प्रशांत दुबे, यशप्रताप भदौरिया, शिवम तिवारी, विक्रांत चौधरी, आनंद वर्मा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.