Move to Jagran APP

बेवजह घूमने पर सौ से ज्यादा लोगों का कटा चालान

जागरण संवाददाता इटावा 55 घंटे के लॉकडाउन के दूसरे दिन भी सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 10:24 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 10:24 PM (IST)
बेवजह घूमने पर सौ से ज्यादा लोगों का कटा चालान
बेवजह घूमने पर सौ से ज्यादा लोगों का कटा चालान

जागरण संवाददाता, इटावा : 55 घंटे के लॉकडाउन के दूसरे दिन भी सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। शहर के प्रमुख चौराहों पर पुलिस ने चेकिग की। सड़कों पर घूम रहे लोगों से पूछताछ की, वाजिब कारण न बता पाने पर उनके चालान काटे। पूरे जिले में सौ से ज्यादा लोगों पर कार्रवाई की गई। जरूरी सेवाओं को छोड़कर शहर की सभी दुकानें बंद रहीं। रविवार होने के कारण सभी सरकारी कार्यालय भी बंद थे।

prime article banner

शहर के डीएम चौराहा, एसएसपी चौराहा, शास्त्री चौराहा, मालगोदाम मार्ग, भरथना चौराहा, तहसील चौराहा, राजागंज चौराहा, तकिया तिराहा सहित सभी प्रमुख मार्गों पर दिन भर सन्नाटा पसरा रहा। इंस्पेक्टर कोतवाली बचन सिंह ने शास्त्री चौराहा पर अपनी टीम के साथ चेकिग की। ग्वालियर से सवारियां भरकर आ रही एक कार को रोका गया। टीएसआइ राजकुमार शर्मा ने सभी प्रमुख चौराहों पर लगभग 80 चालान किए।

उधर, महेवा में अहेरीपुर-अटसू मार्ग, अहेरीपुर-बकेवर मार्ग, निवाड़ी कला-भरथना मार्ग व हाईवे पर सन्नाटा पसरा रहा। बाजार बंद रहे। चौकी इंचार्ज नीतेंद्र वशिष्ठ ने दस चालान काटे। इकदिल में भी बाजार पूरी तरह बंद रहा। लोग घरों से नहीं निकले जिसके कारण कस्बे में सन्नाटा पसरा रहा।

--------------------------

लॉकडाउन उल्लंघन में 20 पर कार्रवाई

इटावा : लॉकडाउन का उल्लंघन के मामले में जनपद के विभिन्न थानों क्षेत्रों में 20 लोगों पर लॉकडाउन के उल्लंघन में के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। इनमें फ्रेंडस कॉलोनी थाना में दो, जसवंतनगर में दो, बकेवर में तीन, इकदिल, सिविल लाइन, बसरेहर व वैदपुरा में एक-एक मामला दर्ज किया गया है। भरथना में पुलिस ने पांच दुकानदारों पर मामला पंजीकृत किया।

---------------------

उदी में वसूला गया 40 हजार रुपये राजस्व

उदी : पुलिस ने चेकिग में रविवार की शाम तक बगैर मास्क पहने 80 लोगों के चालान किए। ओवरलोड खनन करते तीन ट्रकों को सीज किया गया वहीं अवैध शराब के साथ लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर विनय कुमार निवासी यदुनाथ नगर कोतवाली भिड के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। थाना प्रभारी जीवाराम ने शनिवार व रविवार को दो दिन चेकिग अभियान चलाया। बताया कि बगैर मास्क के साथ आवागमन करने वाले 80 लोगों पर कार्रवाई करते हुए 40 हजार रुपये शमन शुल्क वसूला गया है।

-----------------------

शटर गिराकर चुपचाप काम करने वाले

व्यापारियों पर चली पुलिस की लाठी

संसू, बकेवर : लॉकडाउन के दूसरे दिन लखना के सराफा बाजार में कई लोग दुकानों के शटर गिराकर दुकान के अंदर चुपचाप काम कर रहे थे। भ्रमण पर निकली पुलिस को दुकानों के अंदर से आवाज मिलने पर पुलिस ने कई सराफा व्यवसायियों पर लाठी चलाई। कस्बा में भ्रमण कर पुलिस ने देर रात रास्तों में घूम रहे कुछ लोगों को पकड़ कर थाना पर बैठाया।

-----------------------

एएसपी ने किया दौरा, दिए निर्देश

संस, बकेवर : अपर पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह द्वारा कस्बा बकेवर व लखना का प्रमुख मार्गों से होते हुए सघन निरीक्षण करते हुए प्रभारी निरीक्षक बकेवर रमेश सिंह को सख्ती के साथ लॉकडाउन का पालन कराने के निर्देश दिये व वाहनों की सघन चेकिग की जाए, लोगों के मास्क न लगाने पर उनका चालान करें। वहीं अगर लोग बेवजह सडकों पर घूमें तो उन पर लॉकडाउन के तहत कार्रवाई करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.