Move to Jagran APP

एक दिन की थानेदार बनीं बेटियां, बढ़ा मनोबल

जागरण संवाददाता इटावा राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर एक दिन की थानेदार बनीं बेटियां

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 10:56 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 10:56 PM (IST)
एक दिन की थानेदार बनीं बेटियां, बढ़ा मनोबल
एक दिन की थानेदार बनीं बेटियां, बढ़ा मनोबल

जागरण संवाददाता, इटावा : राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर एक दिन की थानेदार बनीं बेटियां जिससे उनका मनोबल बढ़ गया। सिविल लाइन में वंशिका यादव को एक दिन का थानेदार बनाया गया। वंशिका ने थाने पर आए फरियादियों की समस्याओं को सुना एवं परिसर का निरीक्षण किया। इस अवसर पर एएसपी सिटी प्रशांत कुमार, सीओ सिटी राजीव प्रताप सिंह, थानाध्यक्ष सिविल लाइन अंजन कुमार, एसएसआइ अमान मौजूद रहे। कोतवाली व फ्रेंड्स कॉलोनी में भी बेटियां एक दिन की थानेदार बनाई गईं।

loksabha election banner

ग्राम मुरैथा के प्रधान की समस्या हल करने को कहा

इकदिल : बालिका दिवस पर थाना इकदिल में एक दिन के लिए कक्षा 10 की छात्रा ऋतु श्रीवास्तव को थानाध्यक्ष बनाया गया। उन्होंने ग्राम पंचायत मुरैथा के पूर्व प्रधान लाल सिंह गांव की समस्या का प्रार्थना पत्र लेकर संबंधित हल्का इंचार्ज को दोनों पक्षों से मिलकर समस्या का समाधान करने के लिए निर्देशित किया। ऋतु ने महिला डेस्क पर जाकर जांच की और प्रार्थना पत्र लेकर आई पीड़ित महिलाओं से पूछताछ की। महिला हेल्प डेस्क पर आए शिकायती पत्रों का निस्तारण भी किया। महिला हेल्प डेस्क अधिकारी को निर्देशित किया कि महिलाओं के प्रार्थना पत्र रजिस्टर में दर्ज करें। इस मौके पर प्रशिक्षु सीओ सौरभ सिंह, एसआई ललित कुमार सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

रिया ने समझी एसओ की जवाबदेही

चकरनगर : कक्षा आठ की छात्रा रिया यादव ने थाना प्रभारी सहसों का पदभार संभाला तो कुछ समय के लिए पद की जवाबदेही और कार्यो से रूबरू होने का अवसर मिला। बीएससी की छात्रा कुमारी वंदना ने चकरनगर थानाध्यक्ष का पद संभालने के बाद थाना परिसर का भ्रमण कर कार्यालय, संपत्ति गृह, महिला हेल्प डेस्क एवं कंप्यूटर संबंधित जानकारी ली। फरियादियों से प्रार्थना पत्र लेकर संबंधित उपनिरीक्षक को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देश दिए। इस दौरान थाना सहसों में प्रभारी सहसों मदन गोपाल गुप्ता, उपनिरीक्षक राम बलि यादव एवं महिला हेल्प डेस्क प्रभारी तनुजा उपस्थित रहीं।

राखी ने गलियों के खूंटे हटवाए

वैदपुरा : थाना वैदपुरा में राखी यादव एक दिन के लिए थानाध्यक्ष बनीं तो गाड़ी से क्षेत्र का भ्रमण कर क्षेत्र की समस्याओं को देखा। गलियों में बंधे पशुओं को हटवाने के लिए गली में गड़े खूंटे हटवाए। निवर्तमान प्रधान रजमऊ को बुलवाकर लोगों को चेताया कि आगे से गलियों में पशु नहीं बंधना चाहिए क्योंकि इनसे आवागमन में दिक्कत होती है और गली में गंदगी रहती है। वैदपुरा चौराहे पर नाले की सफाई न होने के कारण पानी भरता है, इसके निस्तारण के लिए कहा और जन सहयोग से सफाई रखने पर जोर दिया। राखी गरीब परिवार से है। बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है। थाना प्रभारी हामिद सिद्दीकी सहित थाने का स्टाफ मौजूद रहा।

पुलिस जवानों से लिया परिचय

उदी : बालिका दिवस के अवसर पर थाना बढ़पुरा में सलोनी राजावत वहीं थाना पछायगांव में अर्चिता राजावत को एक दिन का थानाध्यक्ष बनाया गया। दोनों बालिकाओं ने अपने-अपने थानों का चार्ज लेने के बाद पुलिस अधिकारी की तरह थाना में तैनात पुलिस जवानों से परिचय प्राप्त किया। उसके अलावा कंप्यूटर कक्ष, रिकार्ड रूम व हवालात का निरीक्षण भी किया। थाने में मौजूद फरियादियों की शिकायतें सुनीं और उनके तत्काल निस्तारण के निर्देश दिए। इस अवसर पर बालिकाओं के अभिभावकों सहित थाना प्रभारी भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.