Move to Jagran APP

जांच में पकड़ा नौ लाख का घोटाला

ताखा ब्लाक क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवासों की मजदूरी में घोटाले को लेकर मनरेगा उपायुक्त की जांच में नौ लाख रुपए का घोटाला पकड़ लिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 11:13 PM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 11:13 PM (IST)
जांच में पकड़ा नौ लाख का घोटाला
जांच में पकड़ा नौ लाख का घोटाला

संवादसूत्र, ऊसराहार : ताखा ब्लाक क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवासों की मजदूरी में घोटाले को लेकर मनरेगा उपायुक्त की जांच में नौ लाख रुपये का घोटाला पकड़ लिया गया है। मुख्य विकास अधिकारी राजा गणपति आर. ने रिकवरी और दोषियों पर मुकदमा दर्ज कराने के आदेश कर दिए हैं। इसके बावजूद अभी तक इस मामले में मुकदमा दर्ज नहीं किया जा सका है। बीडीओ ताखा अभी तक दोषी कर्मी चिह्नित नहीं कर सके हैं। इससे मजदूरी से वंचित मजदूरों में रोष बढ़ रहा है।

prime article banner

ताखा विकास खंड क्षेत्र में आवासों की मनरेगा मजदूरी में हुए घोटाले में नौ लाख रुपये गोलमाल होने की रिपोर्ट सार्वजनिक होने के बाद मुख्य विकास अधिकारी द्वारा दोषियों से वसूली के साथ ही मुकदमा दर्ज कराने के आदेश खंड विकास अधिकारी ताखा पीएन यादव को दिया गया है। जांच समिति द्वारा की गई जांच के आधार पर इन वर्षों में खंड विकास कार्यालय ताखा में कार्यरत रहे कर्मचारियों का ब्योरा खंड विकास अधिकारी पीए यादव द्वारा निकलवाने की बात कही जा रही है चूंकि इस कार्यवाही की जद में कई कर्मचारियों के साथ रोजगार सहायकों को घोटाले के लिए दोषी माना गया है ऐसे में वह सभी कर्मचारी जो संबंधित मामलों के समय रहे होंगे दोषी माने गए हैं। इस संबंध में बीडीओ पीएन यादव का कहना है कि जांच रिपोर्ट में कौन कर्मचारी दोषी है इसका उल्लेख नहीं है। इसके साथ इतने बड़े मामले में विकास खंड कार्यालय में तैनात रहे तत्कालीन अधिकारियों की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में संबंधित कर्मियों को नोटिस जारी करके तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगेंगे। उसके बाद अग्रिम कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.