Move to Jagran APP

एक-एक कर पुराने साथियों से मिले मलायम सबसे परिवार की कुशलक्षेम पूछी

समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव लंबे अर्से के बाद शहर में पुराने साथियों से मिले। सबका हालचाल पूछा और परिवार की कुशलक्षेम पूछी।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 16 Apr 2017 07:46 PM (IST)Updated: Sun, 16 Apr 2017 07:53 PM (IST)
एक-एक कर पुराने साथियों से मिले मलायम सबसे परिवार की कुशलक्षेम पूछी
एक-एक कर पुराने साथियों से मिले मलायम सबसे परिवार की कुशलक्षेम पूछी

इटावा (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव आज इटावा और मैनपुरी में अपने पुराने साथियों से मिले। उका हालचाल और परिवार की कुशलक्षेम पूछी। सबको यथोचित उत्तर और समस्याग्रस्त लोगों की समस्याओं को हल करने का निर्देश भी दिया। इटावा में यह मुलाकात उनके आवास और उसके बाद एक होटल पर रही जबकि मैनपुरी में भागवतकथा समापर के अवसर पर पहुंचे।

loksabha election banner

चुनाव बाद पहली बार इटावा

इटावा में  रविवार सुबह ही उनके सिविल लाइन स्थित आवास पर लोगों का आना शुरू हो गया था। इनमें कई ऐसे लोग थे, जो उनके पुराने साथी रहे हैं और उनके हर कार्य में उनके साथ खड़े रहे हैं। मुलायम सिंह एक-एक करके सबसे मिले। सबका हालचाल पूछा और परिवार की कुशलक्षेम पूछी। मुलायम सिविल लाइन स्थित अपने आवास पर पहुंचे थे। इससे पहले वह चार माह पूर्व एक बार आए थे लेकिन, तबीयत खराब हो जाने के कारण तुरंत वापस चले गए थे। विधानसभा चुनाव के बाद वह पहली बार यहां पहुंचे थे। मुलायम से मिलने वाले लोगों में कई लोग अपनी समस्याएं भी लेकर पहुंचे जिस पर उन्होंने पार्टी के लोगों को समस्या निस्तारित कराने का निर्देश दिया। वह अपने पुराने साथी रामसेवक यादव के होटल अमर आशियाना में भी गए, जहां पर थोड़ी देर रुके।

राजनीति पर कुछ नहीं बोलूंगा

मैनपुरी के अहलादपुर में श्रीमदभागवत कथा के समापन पर भी पुराने समाजवादियों के बीच सपा संरक्षक कुशलक्षेम पूछी और पत्रकारों से कहा कि धार्मिक कार्यक्रम में आया हूं, राजनीति पर कुछ नहीं बोलूंगा। जब उनसे पूछा गया कि अखिलेश का कहना है कि भाजपा के खिलाफ किसी से भी गठबंधन को तैयार हैं, तो बोले -सपा अकेले ही सक्षम है। सपा को गठबंधन की क्या जरूरत है।  इससे पहले एक अप्रैल को मैनपुरी आए मुलायम ने अपनी व्यथा जाहिर की थी। अखिलेश का नाम लिए बगैर कहा था कि उनका इतना अपमान पहले कभी नहीं हुआ। मुलायम ने पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण का हवाला देकर अखिलेश पर तंज कसा था। विधानसभा चुनाव के दौरान मोदी ने कन्नौज की जनसभा में कहा था कि जो अपने बाप का नहीं हुआ, वह किसी का नहीं हो सकता। मुलायम का कहना था कि मोदी को ये कहने का मौका तो अपनों ने ही दिया है। अब अखिलेश के बयान को संरक्षक ने सिरे से खारिज कर दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.