Move to Jagran APP

प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा की मौत, लापरवाही का आरोप

संवाद सहयोगी ताखा प्रसव के पश्चात पहले नवजात फिर तबीयत बिगड़ने से इलाज के दौरान महिला की

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 06:18 PM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 06:18 PM (IST)
प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा की मौत, लापरवाही का आरोप
प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा की मौत, लापरवाही का आरोप

संवाद सहयोगी, ताखा : प्रसव के पश्चात पहले नवजात फिर तबीयत बिगड़ने से इलाज के दौरान महिला की भी मृत्यु हो गई। महिला के मायके वालों ने ससुरालीजन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

prime article banner

मामला ऊसराहार थाना क्षेत्र के ग्राम सौथना का है। यहां के प्रवेंद्र सिंह पुत्र राजेंद्र सिंह चौहान की 26 वर्षीय पत्नी संध्या को प्रसव पीड़ा हुई तो स्वजन सीएचसी सरसईनावर ले गए। हालत नाजुक होने पर सीएचसी से संध्या को रेफर कर दिया गया तो स्वजन छिबरामऊ के एक निजी हास्पिटल ले गए। स्वजन के मुताबिक हास्पिटल में संध्या का प्रसव कराया गया, लेकिन नवजात की मौत हो गई। कुछ देर बाद संध्या की भी हालत बिगड़ी तो हास्पिटल वालों ने उसे कानपुर के लिए रेफर कर दिया। संध्या ने कानपुर पहुंचते ही दम तोड़ दिया तो शव को सौथना ले आए। सूचना पर संध्या के पिता जोगेंद्र सिंह निवासी मकरंदपुर थाना किशनी जनपद मैनपुरी पहुंच गए। उन्होंने ससुराल वालों पर इलाज में जानबूझकर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। मामले की सूचना पर थाना पुलिस पहुंच गई। थानाध्यक्ष गंगादास गौतम ने बताया कि संध्या के पिता ने इलाज में लापरवाही के चलते मौत का आरोप लगाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। संध्या की शादी दो वर्ष पहले हुई थी।

-----------

निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर 25 को

जागरण संवाददाता, इटावा : दयाल मदर एंड चाइल्ड हास्पिटल सिविल लाइन द्वारा हृदय रोग एवं किडनी से संबंधित नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन 25 सितंबर को अपरान्ह तीन बजे से पांच बजे तक किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए डा. संजीव यादव ने बताया कि कोविड-19 के दौरान हदय रोग व किडनी के कई मरीज सामने आये थे। इन लोगों से संबंधित बीमारी की सलाह व जानकारी के लिए इस शिविर का आयोजन किया जा रहा है। चरक अस्पताल लखनऊ के वरिष्ठ गुर्दा एवं हृदय रोग विशेषज्ञ डा. अरुण कुमार व डा. मनीष कुमार झा आएंगे। उन्होंने हेल्पलाइन नंबर 8193897101, 8103897103 पर अपना रजिस्ट्रेशन कराने को कहा है। शिविर का शुभारंभ कुलपति उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई प्रो. रमाकांत यादव करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.