Move to Jagran APP

खारिज स्टे छिपाकर नौकरी करता रहा कर संग्रहक

-नगर पंचायत बोर्ड की बैठक में रिकवरी का आदेश किया गया संवादसूत्र, बकेवर : हाईकोर्ट स

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 Jan 2019 06:28 PM (IST)Updated: Thu, 31 Jan 2019 06:28 PM (IST)
खारिज स्टे छिपाकर नौकरी करता रहा कर संग्रहक
खारिज स्टे छिपाकर नौकरी करता रहा कर संग्रहक

-नगर पंचायत बोर्ड की बैठक में रिकवरी का आदेश किया गया संवादसूत्र, बकेवर : हाईकोर्ट से वर्ष 2016 में खारिज स्टे को छिपाकर कर संग्रहक योगेश दीक्षित नगर पंचायत लखना में नौकरी कर रहा था। इसकी पत्नी का नाम प्रधानमंत्री आवास योजना में आने पर नगर पंचायत अध्यक्ष ने तीन माह पहले निलंबित कर दिया था। नगर पंचायत बोर्ड बैठक में अब रिकवरी का प्रस्ताव पारित कर दिया है। अब नगर पंचायत से इसकी सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं।

prime article banner

नगर पंचायत लखना के कार्यवाहक के ईओ राम आसरे कमल ने बताया कि नगर पंचायत में कर संग्रहक के रूप में कार्यरत योगेश दीक्षित जिनको वर्ष 2004-05 नगर पंचायत में बोर्ड ने शिकायतों पर हटाया था जिस पर योगेश दीक्षित कोर्ट से स्टे ले आये थे। वर्ष 2013 में स्टे समाप्त होने के बाद पुन: हाईकोर्ट से स्टे ले आया था जो 13 मई 2016 को खारिज हो गया था जिससे मई 2016 के बाद ही इनकी सेवाएं नगर पंचायत में समाप्त हो गयीं थी परंतु उक्त व्यक्ति ही नगर पंचायत के हाईकोर्ट में चलने वाले मामलों को पैरवी करने जाता था। इस कारण वह अपने खारिज स्टे को दबाये रहा। नगर पंचायत को जानकारी नहीं होने दी और खारिज स्टे को छुपाकर नौकरी करता रहा। जानकारी होने पर नगर पंचायत ने उक्त खारिज स्टे की कॉपी हाईकोर्ट से निकलवा ली। गुरुवार को हुई नगर पंचायत लखना की बोर्ड की बैठक में उक्त जानकारी बोर्ड के सामने रखी जाने पर बोर्ड की बैठक में उक्त कर संग्रहक से मई 2016 से बाद के लिए गए वेतन की रिकवरी के संबंध में प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK