Move to Jagran APP

बीते पांच दिनों में वकील की ससुरालीजन ने नहीं ली सुधि

जागरण संवाददाता इटावा आगरा के चर्चित भूमि घोटाले जोंस मिल कंपाउंड की वारिस मौरिन जोन

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 09:55 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 09:55 PM (IST)
बीते पांच दिनों में वकील की ससुरालीजन ने नहीं ली सुधि
बीते पांच दिनों में वकील की ससुरालीजन ने नहीं ली सुधि

जागरण संवाददाता, इटावा : आगरा के चर्चित भूमि घोटाले जोंस मिल कंपाउंड की वारिस मौरिन जोन के वकील कपिल पवार उर्फ केपी यश की हत्या करके शव को इटावा जिले के भरथना थानांतर्गत मल्हौसी नहर मे फेंका गया था। शव बरामदगी के चौथे दिन शिनाख्त करने आए बड़े भाई ब्रज मोहन और मझले भाई सुखवीर सिंह कपिल का चेहरा देखते ही फफक पड़े। दोनों भाई हापुड़ के असोड़ा में रहकर मजदूरी करते हैं जबकि छोटे भाई कपिल आगरा में वकालत कर रहे थे। आगरा में उनकी बैकरी भी है। दोनों भाईयों ने बताया कि 26 अक्टूबर की शाम कपिल मां निर्मला देवी को बैकरी पर जाने और खाना बना लेने की कहकर कार से निकले थे। तभी से लापता थे। अगले दिन मां ने छत्ता थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। इसके बाद मां ने ही उन दोनों को कॉल करके घटना के बारे में बताकर कपिल की शिनाख्त करने के लिए भेजा। जबकि इन गुजरे पांच दिनों में कपिल के ससुरालीजन ने कतई सुधि नहीं ली। बहरहाल आगरा में वकील की गुमशुदगी का मामला अपहरण में तरमीम हो गया है। इसलिए अब अपहरण और हत्या से जुड़ी हुई सारी विवेचना आगरा पुलिस ही करेगी।

loksabha election banner

जीवनी मंडी स्थित आस्था सिटी कंपाउंड से लापता हुए वकील कपिल पवार का शव भरथना क्षेत्र में नहर में 27 अक्टूबर को मिला था। हत्या में ससुरालियों से प्रोपटी का विवाद सामने आया है। हत्या की साजिश में गिरफ्तार सास वकील के साथ ही उनके जाटनी का बाग, जीवनी मंडी में रह रही थी। उनके लापता होने के बाद से कार का पता नहीं चल सका है। आगरा एसएसपी बबलू कुमार के मुताबिक वकील की सीट बेल्ट से हत्या की गई थी। हत्या के बाद शव नहर में फेंका गया। वकील की सास ने हत्या की साजिश रची थी। सास ने 10 लाख की सुपारी देकर हत्या कराई। सास सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इटावा के एएसपी ग्रामीण ओमवीर सिंह ने बताया कि मल्हौसी नहर से मिले शव के बाबत छत्ता पुलिस ने संपर्क स्थापित करके अज्ञात शव की पहचान वकील कपिल पवार के रूप में की गई। पुलिस के साथ कपिल के दो भाई भी पहचान करने के लिए आए थे। वकील की पत्नी रही इंस्पेक्टर ब्रजमोहन और सुखवीर सिंह ने बताया कि छोटे भाई कपिल की पत्नी ममता पवार पुलिस इंस्पेक्टर रही हैं। इससे पहले आगरा में बतौर एसओ तैनात थीं। लगभग दो वर्ष पूर्व लखनऊ में भर्ती इंचार्ज के रूप में तबादला हो गया था। वहीं पर उनका 2019 में हार्ट अटैक से निधन हो गया था। उनकी आठ साल की पुत्री किन्नू के बयान के आधार पर पुलिस ने करीब आठ लोगों को हिरासत में लिया है। जोंस मिल की करीब 500 करोड़ की संपत्ति को लेकर मुकदमेबाजी चल रही है। 19 जुलाई को वहां बम धमाका भी हुआ था। मालिक न होते हुए भी भू-माफिया कई जमीनों के सौदे कर चुके हैं। इसमें शहर के कई प्रमुख लोगों के नाम भी सामने आए थे। वकील की हत्या में पुलिस इस एंगल को भी देख रही है। हालांकि जोंस मिल की संपत्ति के बारे में छत्ता थाने से सब इंस्पेक्टर योगेश कुमार के साथ दोनों भाईयों ने अपने भाई की हत्या को लेकर बहुत कुछ स्पष्ट नहीं किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.