Move to Jagran APP

छंटनी का निर्णय वापस नहीं लिया तो परिषद करेगी बड़ा आंदोलन

जागरण संवाददाता इटावा राज्य स्वायत्त शासन कर्मचारी परिषद की एक हंगामी बैठक नगर पालिका परिषद के सभागार में आयोजित की गई। इस दौरान विभिन्न घटकों के नेताओं ने एक स्वर में कहा कि आउट सोर्सिग कर्मचारियों की छटनी का 16 सितंबर का निर्णय अगर वापस

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 10:51 PM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2019 06:21 AM (IST)
छंटनी का निर्णय वापस नहीं लिया तो परिषद करेगी बड़ा आंदोलन
छंटनी का निर्णय वापस नहीं लिया तो परिषद करेगी बड़ा आंदोलन

जागरण संवाददाता, इटावा : राज्य स्वायत्त शासन कर्मचारी परिषद की एक हंगामी बैठक नगर पालिका परिषद के सभागार में आयोजित की गई। इस दौरान विभिन्न घटकों के नेताओं ने एक स्वर में कहा कि आउट सोर्सिग कर्मचारियों की छंटनी का 16 सितंबर का निर्णय अगर वापस नहीं लिया गया तो परिषद बड़ा आंदोलन करने को बाध्य होगी। बैठक में कर्मचारियों का वेतन रोकने तथा अधिकारियों द्वारा अपने-अपने बिलों का भुगतान करा लेने पर गहरा रोष जताया गया।

loksabha election banner

जिलाध्यक्ष रिजवान अहमद ने कहा कि कर्मचारियों की कोई भी छंटनी नहीं कर सकता है। इनके स्थाई करण की बात सुनी जाएगी, निकालने की नहीं। प्रांतीय महामंत्री अरविद प्रताप सिंह धनगर ने कहा कि पालिका के कर्मचारी अपने को अकेला न समझें। संगठन सरकार के विरोध में उनके साथ खड़ा है। कर्मचारी नेता आनंद शुक्ला ने कहा कि पालिका प्रशासन की हठधर्मी का जवाब पूरी मुस्तैदी के साथ दिया जाएगा। महामंत्री पवन कुमार त्रिपाठी ने कहा कि आउट सोर्सिग कर्मचारियों का वेतन समय से नहीं दिया जाता है। महीने की 10 तारीख तक हर हाल में वेतन मिल जाना चाहिए। मुनेश यादव ने कहा कि पालिका के आउट सोर्सिंग कर्मचारी अल्प वेतन भोगी हैं। जिनको 170 रुपया प्रति दिन दिया जाता है जबकि बाजार में श्रमिक 400 रुपया प्रतिदिन से भुगतान ले रहे हैं।

परिषद के अध्यक्ष राजीव यादव ने कहा कि 10 से 15 वर्षो से कार्यरत कर्मचारियों के भविष्य का सवाल है। छंटनी किसी भी कीमत में नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर अन्य संगठनों की भी मदद ली जाएगी। कर्मचारियों से खचाखच भरे हॉल में अनिल वाजपेई, सुनील वर्मा, कुश गुप्ता, कलीम इलाही, अबरार, आकाश प्रताप सिंह, सुशील चतुर्वेदी, रवि वर्मा, नीरज राजपूत सहित अनेक कर्मचारी मौजूद रहे। अध्यक्षता राजीव यादव ने की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.