Move to Jagran APP

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कार पलटने से प्रशिक्षु आइएएस की मौत

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर इटावा के कुदरैल गांव के पास टायर फटने से कार पलट गई जिसमें सवार प्रशिक्षु आइएएस की मौके पर ही मौत हो गई।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 30 Dec 2017 07:05 PM (IST)Updated: Sun, 31 Dec 2017 07:05 PM (IST)
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कार पलटने से प्रशिक्षु आइएएस की मौत
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कार पलटने से प्रशिक्षु आइएएस की मौत

इटावा (जेएनएन)। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर शनिवार को थाना ऊसराहार क्षेत्र के अंतर्गत कुदरैल गांव के पास कार के एक साइड के दो टायर फटने से कार पलट गई जिसमें सवार प्रशिक्षु आइएएस की मौके पर ही मौत हो गई। उनकी मां व पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गईं जिन्हें सैफई मेडिकल यूनीवर्सिटी में भर्ती कराया गया है। 

loksabha election banner

लखनऊ से दिल्ली अपने परिवार के साथ जा रहे प्रशिक्षु आइएएस दीपल कुमार सक्सेना निवासी साउथ सिटी कॉलोनी, लखनऊ के साथ उनकी पत्नी साक्षी देवी व मां रश्मि देवी चालक संदीप कुमार के साथ अपनी कार से जा रहे थे। उनकी कार जैसे ही कुदरैल गांव के पास पहुंची वैसे ही अचानक उनकी कार के एक साइड के दोनों टायर फट गए।

इस पर उनकी गाड़ी पलट गई। कार को पलटता देख दीपल कुमार ने खिड़की से उतरकर अपनी जान बचानी चाही तो उनका सिर दब गया जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। उनकी कार चार बार पलटी जिसमें पत्नी साक्षी व मां रश्मि सहित चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। 

मई में ज्वाइनिंग होने वाली थी

सूचना मिलने पर दीपल के पिता चंद्रप्रकाश सक्सेना अपने परिजनों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में आइएएस की ट्रेनिंग कर रहा था उसका चयन वर्ष 2015 में हुआ था उसकी मई में मंत्रालय में ज्वाइनिंग होने वाली थी। उन्होंने बताया कि दीपल की शादी 12 दिसंबर 2017 में हुई थी उसकी पत्नी के हाथ की मेंहदी भी नहीं छूटी थी। दीपल अपने परिवार के साथ दिल्ली में एक फ्लैट में शिफ्ट होने के लिए जा रहे थे। कार में घर का सारा सामान रखा हुआ था। वह शादी करने के लिए ही लखनऊ आया था। उसके बाद शिफ्ट होने के लिए दिल्ली जा रहा था। सूचना मिलने पर एक्सप्रेस-वे पर पेट्रोलिंग कर रहे भूतपूर्व सैनिक ज्ञान सिंह, महावीर सिंह, मुनीष कुमार, रमेश चंद्र घटना स्थल पर पहुंचे और एंबुलेंस बुलाकर घायलों को सैफई मेडिकल यूनीवर्सिटी भेजा। 

आपके साथ रात और दिन, हमेशा हम रहेंगे साथ साथ

लखनऊ निवासी प्रशिक्षु आइएएस दीपल सक्सेना ने जब 27 दिसंबर को अपने फेसबुक पेज पर अपनी जीवन संगिनी साक्षी माथुर के साथ 11 दिसंबर को हुई शादी के फोटो के साथ 'आपके साथ रात और दिन, हमेशा हम रहेंगे साथ-साथ' लिखा होगा तब कहीं नहीं सोचा होगा कि हमेशा के साथ निभाने का वादा तो कर दिया परंतु वह हमेशा के लिए साथ छोड़कर चले जाएंगे। दीपल सक्सेना की शादी इसी माह 12 दिसंबर को जयपुर निवासी साक्षी माथुर जो कि सीए कर रही हैं के साथ हुई थी। शादी के बाद वह पहली बार अपनी तैनाती के स्थान नई दिल्ली में पत्नी और मां के साथ रहने के लिए सामान लेकर जा रहे थे। पिता ने बताया कि दो जुलाई को जब दोनों ने एक-दूसरे को अंगूठी पहनाई थी तो लग रहा था कि जहां की पूरी खुशियां उन्हें मिल गई हैं। दीपल की जान बच सकती थी। लेकिन, दुर्घटना के समय उन्होंने गाड़ी से कूदने का प्रयास किया और उनका सिर उसके नीचे आ गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.