Move to Jagran APP

मंदी से निपटने को सरकार ठोस कदम उठाये

संवाद सूत्र ऊसराहार मंदी से निपटने के लिए सरकार को ठोस कदम उठाने चाहिए। आतंकवाद का देश से खात्मा होना बहुत जरूरी है। यह बात प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कही।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Aug 2019 11:32 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 06:33 AM (IST)
मंदी से निपटने को सरकार ठोस कदम उठाये
मंदी से निपटने को सरकार ठोस कदम उठाये

संवाद सूत्र, ऊसराहार : मंदी से निपटने के लिए सरकार को ठोस कदम उठाने चाहिए। आतंकवाद का देश से खात्मा होना बहुत जरूरी है। यह बात प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कही।

loksabha election banner

रविवार को जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं प्रगतिशील पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने ताखा तहसील क्षेत्र में दौरा किया। उन्होंने श्री पचार विद्यापीठ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय समथर में विधायक निधि से दिए गए दस लाख रुपए से बनकर तैयार हुए दो कमरों का उद्घाटन करते हुए आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा इस समय विश्व में मंदी के संकेत चल रहे हैं। कई देश इसकी चपेट में हैं। भारत भी इससे अछूता नहीं रहेगा। भारत सरकार को मंदी से निपटने के लिए ठोस कदम उठाने होंगे। जम्मू कश्मीर से आतंकवाद का खात्मा करने के लिए हटाई गई धारा 370 का समर्थन हमारी पार्टी इसलिए कर रही है कि देश में आतंकवाद का खात्मा होना आवश्यक है। हमारी पार्टी ने विभिन्न मुद्दों पर देश हित के लिए सोचते हुए सरकार का समर्थन भी किया है। लेकिन उत्तर प्रदेश में किसानों की समस्या जस की तस बनी हुई है। प्रदेश सरकार किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं कर पा रही है। किसानों की फसलें आज भी खेतों में खुलेआम जानवर चर रहे हैं। सरकार इस ओर कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रही है। ताखा क्षेत्र के ही शांति निकेतन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुदरैल में विधायक निधि द्वारा दिए गए तीन लाख रुपये से बनकर तैयार हुए एक कक्ष का उद्घाटन करते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा ताखा क्षेत्र जिस समय जसवंतनगर विधानसभा में जोड़ा गया था उस समय शिक्षा की दृष्टि से बहुत ही पिछड़ा था। इसलिए उन्होंने ताखा में ही महाविद्यालय खुलवाया और शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ रहे विद्यालयों को वह लगातार मदद करने का भी प्रयास कर रहे हैं।

प्रधानाचार्य उपेंद्र कुमार, बृजेंद्र कुमार, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष रामवीर सिंह यादव, साधो सिंह, राकेश, सचिन, नरेश यादव, अजय पाल सिंह यादव, बारेलाल, नवीन सविता, राधेश्याम यादव सहित तमाम लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.