Move to Jagran APP

बूंदाबांदी संग धुंध छाई, यातायात प्रभावित

जागरण संवाददाता इटावा सोमवार को भी बीते दिवस जैसे ही हालात दोपहर तक रहे सुबह हल्की

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 08:57 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 08:57 PM (IST)
बूंदाबांदी संग धुंध छाई, यातायात प्रभावित
बूंदाबांदी संग धुंध छाई, यातायात प्रभावित

जागरण संवाददाता, इटावा : सोमवार को भी बीते दिवस जैसे ही हालात दोपहर तक रहे, सुबह हल्की बूंदाबांदी के साथ धुंध छाने से यातायात प्रभावित हुआ। तापमान सुबह न्यूनतम 12 तो दोपहर में अधिकतम 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह से अपराह्न दो बजे तक सूरज के यदाकदा दर्शन हुए, इसके पश्चात काफी कम चमक के साथ प्रकट हुए इससे लोगों ने सर्दी की सिहरन महसूस की। मौसम की मार से रबी की फसल की बोआई प्रभावित है। पहाड़ी क्षेत्र में जारी बर्फबारी से मैदानी क्षेत्र में सर्दी बढ़ने के साथ इसी तरह के मौसम रहने की संभावना प्रकट की जा रही है।

loksabha election banner

जायद तूफान का असर समाप्त होने के बावजूद तड़के से अपराह्न दो बजे तक मौसम काफी बिगडा रहा। सुबह दस बजे तक तो हालात इसकदर बदहाल थे कि अधिकांश वाहन हेडलाइट आन करके धीमी गति से चलाए जा रहे थे। स्कूलों को आने वाले बच्चे, अभिभावक और शिक्षक भी सर्दी से कंपकंपा रहे थे। अपराह्न में सूरज हल्के चमके तब सभी ने राहत महसूस की। इन दिनों खेतों में रबी की फसलों की बोआई का महत्वपूर्ण समय है लेकिन मौसम की मार से बीते तीन दिनों से यह कार्य अभी तक प्रभावित है। बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर अपराह्न से शाम तक ही रौनक नजर आई। शाम होते ही सर्दी की सिहरन फिर से बढ़ गई जिससे अधिकांश सड़कों पर सन्नाटा सा पसर गया।

हाल-फिलहाल बारिश नहीं, करें बोआई

कृषि मौसम वैज्ञानिक डा. एसएन सुनील पाण्डेय ने बताया कि पहाड़ों पर जारी बर्फबारी से मैदानी क्षेत्र में जल्द ही कड़ाके की सर्दी का अहसास होगा, आठ दिसंबर से कानपुर मंडल में तापमान में निरंतर गिरावट होगी। अब हाल-फिलहाल बारिश के आसार नहीं है लेकिन हल्के बादल छाए रहेंगे। इससे किसान चितित न होकर रबी की फसलों की बोआई तेजी से करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.