Move to Jagran APP

आग से पांच घर जले, दो बहनों सहित चार झुलसे

संवाद सहयोगी भरथना थाना क्षेत्र के ग्राम नगला चंदेलन में शुक्रवार की दोपहर अचानक लगी आग से पांच घर जलकर नष्ट हो गये। आग बुझाने की कोशिश में दो बहनों सहित चार लोग झुलस गये। आग की सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी नई दमकल की टीम ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 May 2019 10:04 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jun 2019 06:31 AM (IST)
आग से पांच घर जले, दो बहनों सहित चार झुलसे
आग से पांच घर जले, दो बहनों सहित चार झुलसे

संवाद सहयोगी, भरथना : थाना क्षेत्र के ग्राम नगला चंदेलन में शुक्रवार की दोपहर अचानक लगी आग से पांच घर जलकर नष्ट हो गये। आग बुझाने की कोशिश में दो बहनों सहित चार लोग झुलस गये। आग की सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी नई दमकल की टीम ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। नगला चंदेलन निवासी मोहन लाल पुत्र मदन लाल के झोपड़ी नुमा घर में अचानक आग लग गई। आग ने कुछ ही पल में उनकें दोनों पुत्र हरिशंकर और अनिल के साथ-साथ जयचंद, इंद्रपाल पुत्रगण मान सिंह, इंद्रेश पुत्र रामऔतार, दुलारे पुत्र भदई लाल व अखिलेश पुत्र दुलारे के झोपड़ीनुमा घरों को अपनी चपेट में ले लिया। तेज हवा होने के कारण आग ने कुछ ही पल में विकराल रूप धारण कर लिया। हरीशंकर के घर में रखा गैस सिलेंडर आग की चपेट में आने से आग दहकी। धीरे-धीरे आग गांव के अन्य घरों की तरफ बढ़ने लगी। इससे पूर्व ग्रामीणों ने दमकल व पुलिस को कॉल कर सूचना दी। दमकल के समय से न पहुंचने तक थाना पुलिस ने ग्रामीणों के साथ खेतों में लगे ट्यूबवेलों, सबसर्मिबल व हैंडपंपों के माध्यम से आग बुझाने की कोशिश की। कुछ ही समय के बाद दमकल के दो फायर टैंकर मौके पर आ गये और गांव में फैल रही आग पर काबू पाया। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि गोपाल तिवारी ने बताया कि शुक्रवार पांचों घरों में गृहस्थी का सारा सामान जलकर नष्ट हो गया। आग की सूचना पर मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी महेंद्र प्रताप सिंह, क्षेत्रीय लेखपाल सुखराम सिह ने आग से हुए नुकसान का जायजा लिया। आग से अपने पशु व सामान बचाने की कोशिश में दो सगी बहनें रेशमा और अंजली तथा हरीशंकर और अनिल झुलस गये। ग्रामीणों की एकजुटता से बड़ा हादसा टल गया। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो जिस समय गांव में आग लगी तो उसे बुझाने के लिए आसपास के कई लोग नगला चंदेलन की ओर दौड़ पड़े और जिसको जैसा साधन मिला वह दमकल के मौके पर आने तक आग को बुझाने में जुटा रहा। जेवरात के साथ 50 हजार की रकम जली

loksabha election banner

अग्निपीड़ित मोहनलाल ने बताया कि आग से उनके घर में रखा उनकी दोनों बहुओं का एक लाख रुपये कीमत का जेवरात व पचास हजार रुपये नगद सहित गृहस्थी का सारा सामान जलकर नष्ट हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.