Move to Jagran APP

Etawah News: देर से आने का कारण पूछने पर भड़के सरकारी विद्यालय के प्रधानाध्यापक, बाद में माफी मांगने को तैयार

उच्च प्राथमिक विद्यालय पर प्रातः साढ़े आठ बजे के बाद जब विद्यालय के प्रधानाध्यापक पहुंचे तो उनसे पूछा गया कि यहां कोई अध्यापक नहीं है और आप भी इतनी देर से आये हो तो इन सवालों पर वे भड़क उठे।

By gaurav dudejaEdited By: Shivam YadavPublished: Fri, 16 Sep 2022 07:17 PM (IST)Updated: Sat, 17 Sep 2022 04:40 AM (IST)
Etawah News: देर से आने का कारण पूछने पर भड़के सरकारी विद्यालय के प्रधानाध्यापक, बाद में माफी मांगने को तैयार
ग्रामीणों ने इसकी सूचना प्रधान को दी। मामला बुधवार का बताया गया है।

इटावा, जेएनएन। उच्च प्राथमिक विद्यालय खेड़ा अजब सिंह में प्रधानाध्यापक के देर से विद्यालय पहुंचने पर ग्रामीणों ने इसका वीडियो बना लिया और उनसे जब सवाल जवाब किए और देरी से आने का कारण पूछा तो वे भड़क गए और अभद्रता करने लगे। ग्रामीणों ने इसकी सूचना प्रधान को दी। मामला बुधवार का बताया गया है। 

loksabha election banner

ग्रामीण गगन सिंह ने बताया कि उच्च प्राथमिक विद्यालय पर प्रातः स्कूली बच्चे तो पहुंचे थे लेकिन यहां तैनात शिक्षकों में कोई भी उपस्थित नहीं था। प्रातः साढ़े आठ बजे के बाद जब विद्यालय के प्रधानाध्यापक पहुंचे तो उनसे पूछा गया कि यहां कोई अध्यापक नहीं है और आप भी इतनी देर से आये हो। 

गाली-गलौज पर उतारू प्रधानाध्यापक

इन सवालों पर पहले तो उन्होंने बताया कि तीन शिक्षक में दो छुट्टी पर हैं और मैं आया हूं। फिर भड़क गए और कहा कि आप लोग पूछने वाले कौन होते हैं। जब कहा कि यह गांव का स्कूल है और हमारे बच्चे यहां पढ़ते हैं इस बात पर वह भड़क गए और गाली -गलौज पर उतर आए। 

शौचालय में गंदगी व्याप्त, पानी की व्यवस्था नहीं

गगन ने बताया कि विद्यालय के शौचालय में गंदगी व्याप्त है, उसमें पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। बच्चों के पीने के पानी तक की व्यवस्था नहीं है। पठन-पाठन का बुरा हाल है। शिक्षक कभी समय पर नहीं आते हैं। बुधवार को भी प्रधानाध्यापक पहले तो काफी लेट साढ़े आठ बजे के बाद आये थे और जब ग्यारह बजे के बाद देखा तो वह विद्यालय से घर जा चुके थे। 

ग्रामीण ने बनाया वीडियो

ग्रामीणों के साथ जब पुनः विद्यालय पहुंचे तो बच्चे कैरम आदि खेलते मिले। पूछने पर बच्चों ने बताया कि मास्टर साहब तो चले गए। वहां उपस्थित ग्रामीणों ने भी बताया एक मास्टर साहब आये थे वह प्रातः कब आये थे यह तो पता नहीं लेकिन लगभग ग्यारह बजे के बाद ही मोटर साइकिल से चले गए हैं। ग्रामीण गगन द्वारा यह सब वीडियो में कैद किया गया है। 

ग्राम प्रधान ने कहा- अभद्र व्यवहार ठीक नहीं

ग्राम प्रधान मुकेश सिंह ने बताया कि मेरी जानकारी के विद्यालय में तीन शिक्षक तैनात हैं। जिनमें दो छुट्टी पर थे तथा प्रधानाध्यापक उमाकांत विद्यालय लेट आए थे। अध्यापक द्वारा ग्रामीणों से अभद्र व्यवहार ठीक नहीं है। अध्यापक से वार्ता की गई थी वे माफी मांगने की बात कर रहे हैं। 

विद्यालय में पानी की समस्या को लेकर उन्होंने कहा कि सबमर्सिबल में किसी ने ईंट पत्थर डाल दिया है जिससे वह खराब हो गया है। जिसे शीघ्र ठीक करा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.