Move to Jagran APP

इंटरनेट मीडिया पर जमकर हो रहा है चुनाव प्रचार

संवादसूत्र ऊसराहार विधानसभा चुनाव में रैलियों यात्राओं और भीड़ जुटाने पर रोक लग जाने क

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 10:44 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 10:44 PM (IST)
इंटरनेट मीडिया पर जमकर हो रहा है चुनाव प्रचार
इंटरनेट मीडिया पर जमकर हो रहा है चुनाव प्रचार

संवादसूत्र, ऊसराहार: विधानसभा चुनाव में रैलियों, यात्राओं और भीड़ जुटाने पर रोक लग जाने के बाद इंटरनेट मीडिया राजनीतिक पार्टियों के लिए प्रचार-प्रसार का मंच बन गया है। राजनीतिक दल प्रचार के लिए वीडियो गाने बनाकर इंटरनेट मीडिया पर अपनी खूबियां बता रहे हैं। साथ ही आम जनता के बीच इन गानों को लेकर काफी चर्चा भी है।

loksabha election banner

जनपद में तीसरे चरण में 20 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए भले ही अभी कुछ प्रत्याशियों की घोषणा होना बाकी है लेकिन विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता इंटरनेट मीडिया पर अपने-अपने दलों के प्रचार के लिए लोक गायकों द्वारा गाए गए गीतों का सहारा ले रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के लिए सांसद रवि किशन, मनोज तिवारी, निरहुआ आदि के द्वारा गाए गए गीत लोगों की पसंद बने हैं तो सपा भी थीम और कैंपेन सांग के सहारे राजनीतिक प्रचार को आगे बढ़ा रही है। सबसे खास बात यह है कि मोबाइल फोन की बढ़ती हुई संख्या से गांव के चौपालों पर बुजुर्ग भी अपने बेटों और नातियों के मोबाइलों पर इंटरनेट मीडिया के गीतों को बड़े चाव से सुनते देखे जा रहे हैं।

प्रचार का सशक्त माध्यम इंटरनेट मीडिया

राष्ट्रपति पुरुस्कार से सम्मानित शिक्षक अभिलाष सिंह का कहना है कि इंटरनेट मीडिया प्रचार का सशक्त माध्यम बन गया है। वीडियो गीतों से राजनैतिक दलों की सोच भी दिख जाती है उनके गांवों में भी लोग इंटरनेट मीडिया पर खूब गाने सुन रहे हैं।

पुरैला गांव के लालजी राठौर एडवोकेट बताते हैं कि प्रचार का युद्ध वीडियो गीतों पर सुनने में लोगों की रुचि है गीतों को तैयार करने में राजनीतिक दलों ने भी अच्छी तैयारी की यही कारण है कि यह गीत लोगों की कालर ट्यून से लेकर रिगटोन में बज रहे हैं।

भाजपा के प्रचार में प्रमुख वीडियो थीम सांग

- सबके मन की भाषा यहां दो दो है आशा यही मोदी यही मोदी उपयोगी सहयोगी

- सांसद मनोज तिवारी द्वारा गाया गीत मंदिर अब बनने लगा है भगवा रंग चढ़ने लगा है

- सांसद रवि किशन द्वारा थीम सांग यूपी में सब बा

- भोजपुरी स्टार निरहुआ द्वारा गाया गीत आऐंगे तो योगी जी पहले से ही सोशल मीडिया पर लाखों लोगों द्वारा देखा जा चुका है।

समाजवादी पार्टी के गीत

गायक समर सिंह द्वारा गाया गया गीत हालात न सुधरी उत्तर प्रदेश की और जनता पुकारती है अखिलेश आई, सपा नेता सुनील यादव द्वारा भी एक गीत चिता छोड़ो इंटरनेट मीडिया पर सुर्खियों में हैं इसी तरह खदेड़वा होवे पहले से ही लोगों की जुबान पर चढ़ा है।

बसपा, कांग्रेस-आप पीछे नहीं

बसपा द्वारा भी माया बहन के चाहने वाले यूपी में बहना को लाने दो सहित अब करो विजय की तैयारी भारी बहुमत से जीतेगी बहन हमारी भी सोशल नेटवर्किंग साइटों पर काफी सुने जा रहे हैं वहीं कांग्रेस के थीम गीत पर्वत क्या में चांद को भी लांघ सकती घर भी चलाया मैने देश भी चला सकती हूं वही आम आदमी पार्टी के कैंपेन गीत यूपी का कचरा साफ करने आया है यहां भी केजरीवाल का झाडू आया है सहित अनेक गीत इंटरनेट मीडिया पर प्रचार के साधन बने हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.