भरथना/इटावा, जागरण संवाददाता। तेज धमाके के साथ रेलवे ट्रैक के पास गिरी बिजली से अप ट्रैक 10 मिनट के लिए प्रभावित हुआ। पीछे से आ रही तीन सुपरफास्ट ट्रेनों को अप लूप लाइन से होकर गुजारा गया। रेलवे स्टेशन की अप मैन लाइन और रेलवे फाटक के मध्य रात्रि समय करीब 2:30 बजे तेज धमाके के साथ रेलवे फाटक और रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे ट्रैक के पास तेज धमाके के साथ गिरी बिजली से जहां रेलवे कर्मचारियों में खलबली मच गई। 

वहीं रेलवे ट्रैक पर लगे तकनीकी उपकरणों में कुछ कमी आ जाने के कारण अप लाइन पर कानपुर की ओर से आ रही गाड़ी संख्या 12553 वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस, 13483 फरक्का एक्सप्रेस तथा 2403 इलाहाबाद-जयपुर एक्सप्रेस को अप लूप लाइन से होकर गुजारा गया। 

रेलवे ट्रैक के आस पास गिरी बिजली की जानकारी जैसे ही रेलवे विभाग एसएनटी और पीडब्ल्यूआइ को मिली तो उन्होंने तेज बरसात में ही रेलवे ट्रैक की बारीकी से जांच पड़ताल करने के बाद उक्त ट्रैक को क्लियर घोषित किया तब कहीं जाकर ट्रेनें अप लाइन से अपने गंतव्य की ओर रवाना होती रही। इधर आसपास के घरों में रह रहे लोगों की मानें तो धमाका इतनी तेज था कि उनके घरों के दरवाजे व खिड़की हिल गई थी।

Edited By: Shivam Yadav