Move to Jagran APP

अभिभावकों को किया गया बच्चों के रिपोर्ट कार्ड का वितरण

संवाद सूत्र महेवा ब्लाक क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय करवा बुजुर्ग में सेट-दो परीक्षा परिणाम के

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 04:45 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 02:39 AM (IST)
अभिभावकों को किया गया बच्चों के रिपोर्ट कार्ड का वितरण
अभिभावकों को किया गया बच्चों के रिपोर्ट कार्ड का वितरण

संवाद सूत्र, महेवा : ब्लाक क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय करवा बुजुर्ग में सेट-दो परीक्षा परिणाम के रिपोर्ट कार्ड वितरण हेतु एक समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करते हुए अभिभावकों को बुलाकर बच्चों के रिपोर्ट कार्ड उनको वितरित किए गए।

loksabha election banner

स्टेट रिसोर्स पर्सन मीनाक्षी पांडेय ने बताया कि वर्ष 2019-20 में परिषदीय विद्यालयों के छात्र-छात्राओं का लर्निंग आउटकम के आधार पर उपलब्धि स्तर के आकलन हेतु सेट-दो परीक्षा का आयोजन इस वर्ष फरवरी माह में किया गया था। जिसका परिणाम बेसिक शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया गया है। जनपद, विकासखंड वार तथा विद्यालय वार रिजल्ट को इस पोर्टल से डाउनलोड किया गया है तथा सभी विद्यालयों को पीडीएफ के रूप में इस परिणाम को उपलब्ध कराया गया है। राज्य परियोजना कार्यालय द्वारा उन सभी बच्चों के रिपोर्ट कार्ड उपलब्ध कराए गए हैं जिन्होंने परीक्षा दी थी। सभी परिषदीय विद्यालयों में प्रधानाध्यापकों द्वारा पीडीएफ के सहायता से इन रिपोर्ट कार्ड को भरकर बच्चों के अभिभावकों को उपलब्ध कराया जा रहा है। इस बार कलरफुल रिपोर्ट कार्ड पर लर्निंग आउटकम की प्राप्ति इमोजी बनाकर दर्शाई गई है। इन परिणामों के आधार पर अभिभावक अपने बच्चों की उपलब्धि का आकलन कर सकेंगे। एआरपी नगेंद्र प्रताप द्वारा अभिभावकों को रिपोर्ट कार्ड वितरित किए गए तथा अभिभावकों से अपील की कि वे अपने बच्चों को वैश्विक महामारी के इस दौर में घर में पढ़ने हेतु प्रेरित करें तथा उनका पढ़ाई में यथासंभव सहयोग करें। विद्यालय की प्रधानाध्यापिका रश्मि पालीवाल ने बताया की पहली बार इस प्रकार विभाग द्वारा प्राप्त रिपोर्ट कार्ड को लेकर अभिभावक गण उत्साहित हैं तथा उनमें अपने बच्चों के पढ़ाई को लेकर एक उमंग दिखाई दे रही है। आर्य सल्तनत, अनुज दीक्षित, ममता लोधी ने सराहनीय सहयोग किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.