जासं, इटावा : लोकसभा निर्वाचन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। इसी क्रम में राजनीतिक दलों के साथ प्रशासन की बैठक में जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने पो¨लग बूथों के लिए आवागमन हेतु खराब सड़कों, रैम्प की सूची के साथ ही बर्नेबुल बूथों की सूची मांगी है। उन्होंने बूथवार मतदाताओं का बीएलओ रजिस्टर, मतदाता सूची से मिलान कराए जाने, ऐसे मतदाता जिनके दो स्थानों पर नाम दर्ज हों, एक स्थान से हटाए जाने के निर्देश दिए।

राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों द्वारा बताया गया कि इटावा के भाग संख्या 43, 47 पर कुछ यादव मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज हैं जबकि वहां पर यादव मतदाता नहीं हैं। इस पर जिलाधिकारी ने उस क्षेत्र के बीएलओ रजिस्टर का मतदाता सूची से मिलान कराने कि निर्देश दिए। पार्टी पदाधिकारियों द्वारा नए वोटरों के पहचान पत्र उपलब्ध कराने जाने की बात कही गई जिस पर अवगत कराया कि अभी पुराने मतदाताओं के पहचान पत्र प्राप्त हुए हैं, जिन्हें बीएलओ के माध्यम से उपलब्ध कराया जा रहा है। नए वोटरों के पहचान पत्र प्राप्त होते ही उनके भी वितरित कराए जाएंगे।

बैठक में भाजपा जिला उपाध्यक्ष कृपा नारायन तिवारी, सपा जिलाध्यक्ष गोपाल यादव, माकपा नेता प्रेम शंकर यादव, अमर ¨सह, एडीएम जितेन्द्र कुमार कुशवाहा, डिप्टी कलेक्टर नन्हे लाल,सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी देव नारायन, मास्टर ट्रेनर एपी ¨सह तथा एसडीएम मौजूद रहे।

Posted By: Jagran