Move to Jagran APP

गुरुवार को होने वाली परीक्षा का प्रश्न पत्र आउट

संवाद सूत्र, बकेवर : महेवा विकास खंड के बकेवर देहात संकुल प्रभारी की लापरवाही के चलते ए

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 07:20 PM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 07:20 PM (IST)
गुरुवार को होने वाली परीक्षा का प्रश्न पत्र आउट
गुरुवार को होने वाली परीक्षा का प्रश्न पत्र आउट

संवाद सूत्र, बकेवर : महेवा विकास खंड के बकेवर देहात संकुल प्रभारी की लापरवाही के चलते एक नवंबर को परिषदीय स्कूलों में प्रथम पाली में होने वाली ¨हदी विषय का कक्षा चार का प्रश्न पत्र आउट हो गया है। विभागीय जिम्मेदार लोग इस मामले को जहां छिपाने में लगे हैं तो वहीं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दोषियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई किये जाने की बात कही है।

loksabha election banner

बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित परिषदीय विद्यालयों में 29 अक्टूबर से छमाही परीक्षा आयोजित की जा रही है। परीक्षा पूरी तरह से सुचिता और पवित्रता के साथ हो इसके लिए विभागीय दिशानिर्देश भी जारी किए गए हैं। बावजूद इसके महेवा विकास खंड में विभागीय अधिकारियों की अनदेखी के चलते छमाही की परीक्षा पूरी तरह से मखौल बनी हुई है जो कि परिषदीय विद्यालयों में अध्ययनरत बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने के लिए पर्याप्त है। परिषदीय विद्यालयों में संचालित हो रही छमाही की परीक्षा में लापरवाही की बात तब ²ष्टिगोचर हुई जब बकेवर देहात के संकुल प्रभारी ने विषय गत प्रश्न पत्र अखबार की रद्दी में लपेट कर दिये और अखबार में लिपटे हुए यह प्रश्न पत्र प्राथमिक विद्यालय गुलाबपुर के प्रधानाध्यापक को मिले तो उन्होंने कक्षा चार का ¨हदी विषय का प्रश्न पत्र जो कि एक नवंबर गुरुवार को होना था एक व्हाटसप ग्रुप में डाल कर उसे वायरल करके आउट कर दिया। जबकि विभागीय तौर पर स्पष्ट निर्देश थे कि प्रश्न पत्रों का वितरण सीलबंद लिफाफे में किया जाये। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अजय कुमार ¨सह ने कहा कि परीक्षाओं की शुचिता बनाए रखने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। यदि प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया है तो इसकी जांच कराई जाएगी। इस मामले के जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई अमल में लायी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.