..

जागरण संवाददाता, इटावा : बकेवर थाने से वाहन चोर गैंग के तीन सदस्यों को छोड़ने पर इंस्पेक्टर प्रमोद शुक्ला और लखना चौकी इंचार्ज गणेश गुप्ता को एसएसपी आकाश तोमर ने निलंबित कर दिया। जिन तीन चोरों को छोड़ा गया था उनमें से दो सहित तीन चोरों को जसवंतनगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार पकड़ कर चोरी की एक बाइक बरामद की है।

मामला छह जनवरी का है। उस दिन चौकी प्रभारी ने चेकिग के दौरान एक बाइक पर सवार शिवराज सिंह, पिटू सिंह निवासीगण नगला जोर थाना चकरनगर तथा राहुल निवासी असदपुरा थाना लवेदी को पकड़ा था। बकेवर थाने में मोटर वाहन अधिनियम में अभियोग पंजीकृत कर बाइक को सीज किया गया लेकिन चोरी की बाइक होने के बावजूद अधिकारियों को गुमराह कर तीनों को थाने से छोड़ दिया गया। सीओ भरथना आलोक प्रसाद ने जांच की तो पता चला कि उस बाइक के संबंध में थाना जसवंतनगर में चोरी का मुकदमा दर्ज हुआ था। इस पर एसएसपी ने एएसपी ग्रामीण ओमवीर सिंह से विस्तृत जांच कराई। उनकी जांच रिपोर्ट पर थाना व चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया।

दूसरी तरफ जसवंतनगर थाना प्रभारी अनिल कुमार व टीम ने वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों को चोरी की एक बाइक के साथ पकड़ा। एएसपी ग्रामीण ओमवीर सिंह ने बताया कि बकेवर थाने से छोड़े गए शिवराज व राहुल भी पकड़े गए। इन दोनों के साथ ही सुनील निवासी बाबरपुर थाना अजीतमल औरैया को गिरफ्तार किया गया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस