Move to Jagran APP

Mulayam Singh Yadav के जन्मदिवस पर एक मंच पर दिखा परिवार, अखिलेश और शिवपाल बोले- पूरे करने हैं नेताजी के सपने

समाजवादी संस्थापक मुलायम सिंह यादव के जन्म दिवस को पाटी ने धरती पुत्र दिवस के रूप में बनाया और सैफई महोत्सव पंडाल में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में एक मंच पर आए पूरे परिवार ने नेताजी के सपनों को पूरा करने का आह्वान किया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Tue, 22 Nov 2022 06:15 PM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2022 06:15 PM (IST)
Mulayam Singh Yadav के जन्मदिवस पर एक मंच पर दिखा परिवार, अखिलेश और शिवपाल बोले- पूरे करने हैं नेताजी के सपने
सैफई में श्रद्धांजलि सभा को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने संबोधित किया।

इटावा, जागरण संवाददाता। समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के जन्म दिवस को पार्टी ने धरती पुत्र दिवस के रूप में बनाया। मंगलवार को सैफई महोत्सव पंडाल में नेताजी को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए पूरा परिवार एक बार फिर एक मंच पर दिखाई दिया। परिवार के सभी सदस्यों ने नेताजी के विचारों, उनके सामाजिक कार्यों और संस्मरणों को याद करके घर-घर तक पहुंचाने का संकल्प लिया। श्रद्धांजलि सभा में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और समर्थक भी मौजूद रहे। 

loksabha election banner

श्रद्धांजलि सभा में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि हमारे बहुत से साथियों ने नेताजी के साथ रहकर संघर्ष का जीवन देखा है। राजनीति में रहते हुए नेताजी ने ऐतिहासिक कार्य किए। जब वह रक्षामंत्री थे तो सेना के लोग उन्हें याद करते थे। आज शहीदों का शव गांव तक पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि हम सभी लोग संकल्प लें कि नेताजी ने जो समाजवाद का रास्ता दिखाया था। उसी समाजवादी आंदोलन को मजबूत करते हुए आगे चलते रहेंगे। उन्होंने कहा कि सैफई महोत्सव पंडाल नेताजी ने बनवाया था, आने वाले समय में महोत्सव को आगे भी बढ़ाया जाएगा।

सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव (Ramgopal Yadav) ने कहा कि नेताजी ने सब्जी बेचने वालों को चार बार सांसद, विधायक बनाया। हम लोगों को सम्मान के साथ जीना सिखाया है। इससे पहले लोग छुआछूत से बहुत नीचे स्तर से देखते थे। नेताजी को सबसे बड़ी श्रद्धांजलि यही होगी कि उनके विचार, उनकी पार्टी के सहयोगियों को जितनी आप ताकत दें।

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Singh Yadav) ने कहा कि नेताजी के सपनों को पूरा करना हम सबकी जिम्मेदारी है। हमने नेताजी के साथ बहुत काम किया है और बहुत सीखने को मिला है। वह एक अच्छे पहलवान थे। उन्होंने किसान, गरीब, नौजवान, खिलाड़ियों, साहित्यकारों, कवियों व शिक्षकों को सम्मान देकर आगे बढ़ाने का काम किया।

यह भी पढ़ें :- Mulayam Singh Yadav के जन्मदिवस पर सैफई में हवन, शिवपाल ने डालीं आहूतियां, अखिलेश ने भी दी श्रद्धांजलि


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.