Move to Jagran APP

एसएसपी सहित 4637 ने लगवाया टीका

जागरण संवाददाता इटावा कोरोना टीका उत्सव के दूसरे दिन लोगों में जमकर उत्साह दिखा। मेडि

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 11:22 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 11:22 PM (IST)
एसएसपी सहित 4637 ने लगवाया टीका
एसएसपी सहित 4637 ने लगवाया टीका

जागरण संवाददाता, इटावा : कोरोना टीका उत्सव के दूसरे दिन लोगों में जमकर उत्साह दिखा। मेडिकल केयर यूनिट पर एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह अपनी पत्नी रेनू सिंह के साथ टीका लगवाने पहुंचे। उन्होंने जनपद के लोगों से अपील की कि सभी लोग टीका लगवाएं। सीएमओ डॉ. एनएस तोमर ने उनका आभार जताया। जिला अस्पताल में सोमवार को भीड़ रही। राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य पूरन सिंह पाल ने टीकाकरण कराया। बड़ी संख्या में बुजुर्ग दिखाई दिए।

loksabha election banner

देर शाम तक प्रथम डोज के 3669 व द्वितीय डोज के 968 टीके लगाए गए। कुल मिलाकर 4637 टीकाकरण सोमवार को हुआ।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. सत्येंद्र यादव ने बताया जनपद में टीका उत्सव को सफल बनाने के लिए हम लोग प्रयासरत हैं। डॉ. सत्येंद्र यादव ने बताया जिन संस्थाओं में 100 से अधिक कर्मचारी कार्य कर रहे हैं उन सभी के 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के टीकाकरण के लिए वह आकर संपर्क कर सकते हैं। उनका टीकाकरण स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से कराया जाएगा। डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन से भी संपर्क किया गया है जिससे जनपद में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण आसानी से कराया जाए, उन्हें प्रोत्साहित किया जाए। उन्होंने बताया जनपद में राधा स्वामी सत्संग समिति के 350 लोगों के टीकाकरण कराने के लिए भी संपर्क किया गया है।

चिकित्सा अधीक्षकों ने भी टीकाकरण कराने को कसी कमर

जसवंतनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुशील कुमार ने टीकाकरण कराने के लिए क्षेत्र के कई लोगों को प्रोत्साहित किया और टीकाकरण करवाया। जसवंतनगर सीएचसी पर मीरा देवी ने डॉ. सुशील कुमार के द्वारा प्रोत्साहित होकर टीकाकरण कराया और हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कोरोना से जंग जीतना है तो टीका लगवाना आवश्यक है।

सरसईनावर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वीरेंद्र कुमार ने लोगों को प्रोत्साहित किया। नगरीय स्वास्थ्य केंद्र करनपुरा की चिकित्सा अधीक्षक डॉ. श्रुति दुबे ने भी क्षेत्र के लोगों को जागरूक किया। जिला पुरुष अस्पताल के हेल्प डेस्क मैनेजर मोहम्मद सगीर ने भी लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया। जिला पुरुष अस्पताल में शिव कुमार व सुमन देवी ने प्रोत्साहित होकर टीकाकरण कराया।

संवादसूत्र, उदी के अनुसार : टीका उत्सव अभियान के दूसरे दिन बढ़पुरा क्षेत्र में 400 वैक्सीन लगाई गई। 45 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्तियों को टीकाकरण किया गया। केंद्र प्रभारी डॉ. उदय प्रताप सिंह व कार्यक्रम प्रबंधक प्रशांत शर्मा ने बताया कि 12 केंद्रों पर 405 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है।

संवादसूत्र, महेवा के अनुसार : टीकाकरण अभियान में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर शाम चार बजे तक लक्ष्य से 17 टीके अधिक लगे। सीएचसी महेवा पर 100 टीके का लक्ष्य था जबकि 117 टीके लगाये गये। केंद्र अधीक्षक गौरव त्रिपाठी ने बताया कि सभी केंद्रों पर सुचारू रूप से टीके लगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.