Move to Jagran APP

कुपोषण मुक्त 25 ग्रामों की होगी क्रॉस चेकिग

आईसीडीएस योजना की की समीक्षा में पाया गया है कि जनपद स्तर पर चयनित 50 ग्रामों के सापेक्ष 25 ग्राम सुपोषण मुक्त हो गये हैं। इस दावे की परख के लिए क्रॉस चेकिग कराने का निर्णय लिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Aug 2019 04:55 PM (IST)Updated: Thu, 08 Aug 2019 04:55 PM (IST)
कुपोषण मुक्त 25 ग्रामों की होगी क्रॉस चेकिग
कुपोषण मुक्त 25 ग्रामों की होगी क्रॉस चेकिग

जासं, इटावा : आईसीडीएस योजना की की समीक्षा में पाया गया है कि जनपद स्तर पर चयनित 50 ग्रामों के सापेक्ष 25 ग्राम सुपोषण मुक्त हो गये हैं। इस दावे की परख के लिए क्रॉस चेकिग कराने का निर्णय लिया गया है। जिलाधिकारी जेबी सिंह ने सुपोषण मुक्त हुए ग्रामों के नोडल अधिकारियो की सूची उपलब्ध कराने के साथ ही एक अलग से बैठक करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कुपोषित, अतिकुपोषित बच्चों के स्वास्थ्य में सुधार लाया जाए।

prime article banner

विकास भवन के सभागार में शासन की प्राथमिकताओं एवं विकास कार्यक्रमों की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि सभी अधिशासी अभियंता, कार्यदायी संस्थाएं सुनिश्चित करें कि जनपद में संचालित निर्माण कार्य पूर्ण गुणवत्ता व मानक के अनुसार समय से पूर्ण किए जाएं। उन्होंने ओडीओपी की समीक्षा में पाया कि इस योजनांतर्गत जनपद में चयनित 20 लाभार्थी चयनित किए गये उसके सापेक्ष 14 लाभार्थियों को बैंक द्वारा ऋण स्वीकृत किया गया है। इस पर इसकी क्रॉस चेकिग कराए जाने के निर्देश दिए।

राजकीय निर्माण निगम द्वारा कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा में पाया गया कि 24 कार्य के सापेक्ष 12 परियोजनाओं का कार्य धनाभाव के कारण अवरुद्ध है। इस पर संचालित परियोजनाओं का कार्य दिसंबर तक पूर्ण कराए जाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार सेतु निगम द्वारा 3 कार्यों के सापेक्ष एक कार्य धनाभाव के कारण बंद पाया गया। जनपद में विद्युत आपूर्ति, खराब ट्रांसफार्मरों की जानकारी करने पर अधिशासी अभियंता ने बताया कि नगर में लगभग 22 घंटे विद्युत आपूर्ति की जा रही है। इस पर जिलाधिकारी ने असंतोष जताया। बैठक में मुख्य विकास राजा गणपति आर सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.