Move to Jagran APP

जंगल में बना रहे थे अवैध असलहा, पुलिस ने दबोचा

मारहरा पुलिस और स्वाट टीम ने रविवार सुबह जंगल में छापा मारकर अवैध असलहा तैयार करते हुए कासगंज के युवक को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 15 तैयार तमंचे कारतूस व उपकरण बरामद किए हैं। वह काफी समय से नहर पुल के पास अवैध शस्त्र फैक्ट्री चला रहा था। रविवार सुबह पुलिस और स्वाट टीम को जानकारी मिली कि जाहिदपुर नहर पुल के पास जंगल में कासगंज के सोरों क्षेत्र का कारीगर अवैध असलहा तैयार कर रहा है। इस सूचना पर पुलिस ने छापा मारकर ग्राम हरपालपुर निवासी विजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने विजय सिंह के कब्जे से 15 तैयार तमंचे 8 जिदा कारतूस तथा शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Mar 2019 10:26 PM (IST)Updated: Sun, 10 Mar 2019 10:26 PM (IST)
जंगल में बना रहे थे अवैध असलहा, पुलिस ने दबोचा
जंगल में बना रहे थे अवैध असलहा, पुलिस ने दबोचा

एटा, जासं। मारहरा पुलिस और स्वाट टीम ने रविवार सुबह जंगल में छापा मारकर अवैध असलहा तैयार करते हुए कासगंज के युवक को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 15 तैयार तमंचे, कारतूस व उपकरण बरामद किए हैं। वह काफी समय से नहर पुल के पास अवैध शस्त्र फैक्ट्री चला रहा था।

loksabha election banner

रविवार सुबह पुलिस और स्वाट टीम को जानकारी मिली कि जाहिदपुर नहर पुल के पास जंगल में कासगंज के सोरों क्षेत्र का कारीगर अवैध असलहा तैयार कर रहा है। इस सूचना पर पुलिस ने छापा मारकर ग्राम हरपालपुर निवासी विजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने विजय सिंह के कब्जे से 15 तैयार तमंचे, 8 जिदा कारतूस तथा शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस आरोपित को लेकर थाने पहुंची और पूछताछ की। इस दौरान आरोपित ने पुलिस को बताया कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए तमंचों की मांग बढ़ गई है। वह एजेंटों के माध्यम से इन असलहों को सप्लाई कराता है।

अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि पकड़ा गया विजय सिंह काफी दिनों से क्षेत्र में अवैध शस्त्र फैक्ट्री चला रहा था। इन असलहों को वह एटा और कासगंज के अलावा आसपास जिलों में सप्लाई करवाता है। इन असलहों को चुनाव में प्रयोग किए जाने की भी आशंका जताई गई है। एसएसपी की ओर से अवैध शस्त्र फैक्ट्री पकड़ने में शामिल एसओ मारहरा सतपाल भाटी और स्वाट टीम के प्रभारी विनय कुमार शर्मा की टीमों को 15 हजार रुपये से पुरस्कृत किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.