एटा, जागरण संवाददाता : थाना बागवाला के गांव नगला कोठी में पति समेत अन्य ससुरालीजनों ने विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी । इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फंदे पर लटका दिया। मायके पक्ष ने दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाते हुए एफआइआर दर्ज कराई है।

गांव नगला कोठी में 20 वर्षीय बबिता अपने घर पर मौजूद थी। आरोप है कि शुक्रवार देर रात उसके पति राहुल व अन्य ससुरालीजनों ने उसके साथ मारपीट की तथा गला दबाकर हत्या कर दी। घटना के बाद शव को फंदे पर लटका दिया ताकि आत्महत्या साबित हो। मायके पक्ष के लोगों को ग्रामीणों ने सूचना दे दी तो वे गांव पहुंच गए और पुलिस को बुला लिया। मृतका का मायका गांव ईकारी थाना औंछा जनपद मैनपुरी में है।

मृतका के भाई संजीव ने बताया कि तीन वर्ष पूर्व बबिता की शादी राहुल से हुई थी, लेकिन ससुराल के लोग शादी के बाद से ही दो लाख रुपये की मांग कर रहे थे। मायके पक्ष ने पैसा देने से मना कर दिया था, इसलिए बबिता को परेशान किया जाता था, उसके साथ कई बार मारपीट भी की गई, जिसकी शिकायत उसने मायके वालों से की थी। उधर घटना के बाद आरोपित पति और उसके परिवार के सदस्य घर छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम कराया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस