Move to Jagran APP

सर्दी का सितम बरकरार, पारा और लुढ़का

सर्दी का सितम बरकरार है। बुधवार को पारा और लुढ़क गया। हालांि

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Dec 2019 10:52 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 06:01 AM (IST)
सर्दी का सितम बरकरार, पारा और लुढ़का
सर्दी का सितम बरकरार, पारा और लुढ़का

एटा, जागरण संवाददाता : सर्दी का सितम बरकरार है। बुधवार को पारा और लुढ़क गया। हालांकि दिन में हल्की धूप निकली, लेकिन बादल छाए रहे। सुबह के वक्त शीतलहर भी चली जिसकी वजह से कोहरे का असर तो दिखाई नहीं दिया, मगर खेतों में पाला जरूर दिखा। कई स्कूलों ने समय बढ़ाए जाने का पालन नहीं किया, जिसकी वजह से स्कूली बच्चे सुबह के समय विद्यालय जाते वक्त ठिठुरते हुए देखे गए।

loksabha election banner

सुबह के वक्त कड़ाके की ठंड रही। हालांकि कोहरे जैसी बात नहीं थी, इस कारण लोगों ने राहत की सांस ली और सड़कों पर वाहन चालकों को भी कई दिन बाद कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ा। पिछले कई दिन से निरंतर कोहरा पड़ रहा था, जिसका असर जनजीवन पर भी पड़ा। कुछ स्कूलों ने प्रशासन द्वारा समय बढ़ाए जाने के बावजूद भी पालन नहीं किया, जिसके कारण स्कूली बच्चों को पूर्व निर्धारित समय पर ही घरों से निकलना पड़ा। जो बच्चे ऑटो और ई-रिक्शा में बैठकर स्कूल जाते हैं सबसे ज्यादा परेशानी उन्हें हुई, जबकि इससे पहले रात को भी कड़ाके की ठंड रही। रैन बसेरे फुल रहे, शहर में रोडवेज बस स्टैंड और जिला अस्पताल में रैन बसेरा हैं। सार्वजनिक स्थानों पर भी लोगों का बुरा हाल रहा। प्रशासन की तरफ से अलाव की व्यवस्था पूरे शहर में कहीं भी दिखाई नहीं दे रही। लोग अपने साधनों से ही जहां भी मौका लगता है वहीं आग जलाकर ठंड दूर करने की कोशिश करते दिख रहे हैं। न्यूनतम तापमान में गिरावट

----------------------

इस बीच पारा अधिकतम 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 7 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि मंगलवार को अधिकतम तापमान 17 डिग्री व न्यूनतम 8 डिग्री सेल्सियस था। तापमान में निरंतर उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, लेकिन सर्दी कम नहीं हो रही। लोगों की मुश्किलें एक जैसी बनी हुईं हैं। इन दिनों पाला पड़ने की शुरूआत हो गई है। यह पाला गेहूं की फसल के लिए कम, मगर अन्य फसलों, आलू, मटर, सरसों आदि के लिए नुकसानदेह है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.