संवाद सूत्र, जलेसर: विकासखंड क्षेत्र के अंतर्गत गांव साल वाहनपुर के वाशिदे लंबे समय से मुख्य मार्ग पर हुए जलभराव से परेशान हैं। सड़क पर पानी भरने के कारण लोग दीवार पकड़ कर इधर से उधर गुजरते हैं। नालियां टूटने के कारण सड़क पर गंदा पानी एकत्रित हो रहा है। शिकायत के बाद भी ग्रामीणों को समस्या से निजात नहीं मिल सकी है।

विधायक निधि से स्वीकृति मिलने के बाद भी गांव साल वाहनपुर में मुख्य मार्ग का निर्माण नहीं हो सका है। मार्ग किनारे बनी नालियां टूट चुकी हैं। घरों से निकलने वाला गंदा पानी सड़क पर ही जमा हो रहा है। जलभराव होने से लोग सही ढंग से निकल नहीं पाते हैं। लोग ईंट रखकर या फिर किनारे से बनी दीवार पकड़कर इधर से उधर आते जाते हैं। गांव के दिव्यांग सरनाम सिंह ने बताया कि मुख्य मार्ग पर गांव के चंद लोगों द्वारा विरोध किया गया था। इसे लेकर सड़क का निर्माण नहीं कराया गया है। भीषण गंदगी के चलते मच्छरों का साम्राज्य व्याप्त है और महामारी फैलने का खतरा भी बना हुआ है। ग्राम प्रधान अनीता सिंह का कहना है कि खाते में धनराशि नहीं है। बजट मिलते ही विकास कार्य कराए जाएंगे।

नहीं पहुंच रहा सफाईकर्मी

ग्रामीणों ने बताया कि गांव की नालियां सिल्ट और गंदगी से अटी पड़ी हुई हैं। सफाईकर्मी गांव में नहीं पहुंच रहा है। इसे लेकर चारों तरफ गंदगी का साम्राज्य व्याप्त है। इससे संचारी बीमारियां फैलने को लेकर दहशत बनी हुई है। गांव में दलदल और गंदगी का साम्राज्य व्याप्त है। जनप्रतिनिधियों की अनदेखी के कारण ग्रामीणों को राह निकलने में काफी परेशानी होती है।

प्रेमपाल सिंह पिछले एक वर्ष से सफाईकर्मी नहीं पहुंच रहा है। ग्रामीण स्वयं सफाई करने के लिए मजबूर हैं। जलभराव से मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है।

साहब सिंह एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

संसू, जलेसर: गांव साल वाहनपुर में गंदगी और जलभराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए ग्रामीणों ने एसडीएम जलेसर रामनरायण को ज्ञापन सौंपा। जिस पर एसडीएम ने जल्द समस्याओं का समाधान कराने का आश्वासन दिया है। ज्ञापन सौंपने वालों में जय सिंह, साहब सिंह, प्रेमपाल सिंह, केहरी सिंह, विकास कुमार, महेश कुमार, चंद्रपाल सिंह, अभिषेक , अजय कुमार, वीरेंद्र कुमार, सोनवीर, धर्मेंद्र कुमार, संजय कुमार, नेत्रपाल सिंह, सत्यवीर सिंह, राहुल कुमार, लाल सिंह, धनीराम, विजय पाल सिंह, सूरज पाल सिंह, दलवीर सिंह सहित अन्य लोग शामिल रहे।

Edited By: Jagran