Move to Jagran APP

शिकोहाबाद रोड बना ताल-तलैया, पैदल निकलना भी मुश्किल

कीचड़युक्त पानी में फिसल रहे बाइक सवार नाले-नालियां ओवरफ्लो होने से बिगड़ी स्थिति

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 10:36 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 06:10 AM (IST)
शिकोहाबाद रोड बना ताल-तलैया, पैदल निकलना भी मुश्किल
शिकोहाबाद रोड बना ताल-तलैया, पैदल निकलना भी मुश्किल

एटा, जासं। शिकोहाबाद रोड पर इन दिनों वीरांगना अवंतीबाई डिग्री कॉलेज के पास लोगों को जलभराव का सामना करना पड़ रहा है। नाले-नालियों में पानी का निकास नहीं है, इस कारण बारिश होने पर अगर वे ओवरफ्लो हो जाएं तो स्थिति बिगड़ जाती है। जलभराव के कारण हालात यह हैं कि लोग पैदल नहीं निकल पा रहे और वाहन सवार बार-बार गिर रहे हैं।

loksabha election banner

गुरुवार रात तेज बारिश हुई थी, जिससे शिकोहाबाद रोड के चौक पड़े नाले-नाली ओवरफ्लो हो गए और पानी पूरी सड़क पर पसर गया। फुटपाथों पर इतना कीचड़ जमा है कि वाहन चालक भी अपनी गाड़ी नहीं निकाल पा रहे। दरअसल, यह इलाका भगीपुर ग्राम पंचायत के अधीन आता है। नाले-नालों की अगर समय से सफाई की गई होती तो आज यह स्थिति देखने को नहीं मिलती। नालों में घरों का जो पानी आता है वह उनमें भरा रहता है और जब बारिश का पानी भर जाता है तो हालात बिगड़ जाते हैं। नालों में कचरा, पॉलीथिन, कीचड़ भरा पड़ा है। शिकोहाबाद रोड, उद्देतपुर के वाशिदे, स्थानीय दुकानदार सब परेशान हैं। नागरिक कई बार अधिकारियों से भी लिखित रूप से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन नतीजा हमेशा शून्य ही रहा। कोई भी अधिकारी हालात देखने के लिए नहीं पहुंचा। इस कारण लोगों में रोष भी व्याप्त है और वे कह रहे हैं कि अगर उनकी सुनवाई नहीं होगी तो आंदोलन करने को विवश होंगे।

सबको लिखकर दिया, लेकिन हमारी किसी ने भी नहीं सुनी। स्थिति यह है कि आसपास की दुकानों से जिन्हें सामान खरीदना है वे दुकानों तक नहीं पहुंच पाते।

- ग्याप्रसाद नाले-नालियों की सफाई कराने के लिए कोई भी गंभीर नहीं है। अगर समय रहते चौक पड़े नाले साफ करा दिए जाएं तो जलभराव नहीं होगा। शिकायतों के बावजूद भी कोई ध्यान नहीं देता।

- नरेशचंद्र वाहन चालक सड़क पर फिसलन के कारण गिर जाते हैं और उनके चोटें आ जाती हैं। चोटे-मोटे हादसे आए दिन होते रहते हैं, लेकिन इसकी परवाह कोई नहीं कर रहा।

- जयवीर सिंह प्रशासनिक अधिकारियों को आकर दौरा करना चाहिए, ताकि उन्हें भी पता चले कि स्थिति क्या है, अगर मामले की गंभीरता नहीं समझी गई तो हम सब आंदोलन को विवश होंगे।

- रतन वर्मा एड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.