Move to Jagran APP

प्यार के इजहार पर बजरंग दल का पहरा

एटा : होटल, रेस्तराओं पर लगी रहीं बजरंग दल कार्यकर्ताओं की नजरें। बाजारों में गिफ्ट कलेक्शन की दुकानों पर भी रखी नजर।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 06:31 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 06:31 PM (IST)
प्यार के इजहार पर बजरंग दल का पहरा
प्यार के इजहार पर बजरंग दल का पहरा

जागरण संवाददाता, एटा : प्यार के इजहार का दिन वेलेंटाइन डे गुरुवार को बजरंग दल के पहरे में गुजर गया। शहर के मुख्यमार्गों पर स्थित होटलों, रेस्तराओं पर जहां बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की पैनी निगाहें लगी रहीं। वहीं शहर के बाजारों में भी गिफ्ट कलेक्शन की दुकानों के इर्द गिर्द वे छाए रहे। वेलेंटाइन डे के विरोध में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नगर में विरोध मार्च निकाला।

prime article banner

वेलेंटाइन डे के दिन सुबह तेज हवाओं के साथ हुई ओलावृष्टि और वर्षा ने भी प्यार का इजहार करने वाले युवाओं को खासा निराश किया। तकरीबन दो घंटे की बरसात होने से अधिकांश प्रेमी युगल एक दूसरे को गुलाब भेंट कर प्यार का इजहार नहीं कर सके। वर्षा थमते ही बजरंग दल के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए। टोलियों में बंटे इन कार्यकर्ताओं ने शहर के घंटाघर मैनगंज सहित बाबूगंज, गांधी मार्केट, कचहरी रोड और मेहतापार्क रोड स्थित गिफ्ट कलेक्शन की दुकानों पर जहां पहरेबंदी की, वहीं कुछ कार्यकर्ताओं की टो¨लयां शहर के पार्कों, होटलों और रेस्तरांओं की टोह लेते दिखे। शहीद भगत¨सह को किया याद

------------

पश्चिमी सभ्यता के विरोध में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पं. दीनदयाल उपाध्याय चौक से मुख्यालय तक मार्च निकाला। इस दौरान उन्होनें वेलेंटाइन डे मुर्दाबाद के नारे लगाए और शहीद भगत¨सह को याद किया। बजरंग दल के जिला संयोजक देवेंद्र लोधी ने कहा कि देश के युवा टीवी सीरियल देखकर काल्पनिकता की ओर बढ़ रहे हैं। भारतीय संस्कृति के चलन को नष्ट कर रहे हैं। ऐसी सभ्यता का हमेशा बजरंग दल विरोध करता रहेगा। विरोध मार्च में विहिप के विशनपाल ¨सह चौहान, रवीश गोला, प्रशांत चौहान, विष्णु वर्मा सर्राफ, सचिन वर्मा, देवेश बघेल, संजय ¨सह ,ईश्वरी प्रसाद, अवनीश कुमार वर्मा, सुखदेव, अजय, सतीश वर्मा, संतोष, श्यामसुंदर, कुंवरपाल, मनोहर ¨सह, डोरीलाल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.