जासं, एटा: कोरोना संक्रमण की रफ्तार को अभी भी ब्रेक लगता नजर नहीं आ रहा। शुक्रवार को 144 नए मामले सामने आने के बाद जिले में अब तक के सबसे ज्यादा 416 सक्रिय मामले हो गए हैं। खास बात यह है कि एक दिन का पाजिटिविटी रेट 10 से भी अधिक रहा है। एचडीएफसी बैंक में आठ कर्मी संक्रमित मिले हैं।

सर्दी के मौसम की मार कोरोना संक्रमण को रफ्तार दे रही है। शुक्रवार को 1323 लोगों का कोरोना परीक्षण किया गया। गुरुवार को 109 मामले आने के अगले ही दिन शुक्रवार को 142 पाजिटिव निकलने से स्वास्थ्य विभाग परेशानी में आ गया। शुक्रवार को 84 लोग ही स्वस्थ हुए हैं। एक ही दिन में पाजिटिविटी रेट 10.73 हो गया। वहीं कंटेनमेंट जोन बढ़कर 2491 हुए हैं। सर्वाधिक मामले एटा अर्बन क्षेत्र में रहे हैं।

नगर क्षेत्र में शांतिनगर, इंद्रपुरी, बेगनगर, सुनहरी नगर, अरुणा नगर, होली मुहल्ला, शिवपुरी, बैंक आफ बड़ौदा, एचडीएफसी बैंक, जाटवपुरा, सराय मिश्र, एमपी नगर, प्रेम नगर, बस स्टैंड, पंजाबपुरा, जनपद न्यायालय, द्वारकापुरी, निधौली रोड, राम दरबार, डाक बगलियां, अवागढ़ हाउस में संक्रमित पाए गए हैं।

ग्रामीण क्षेत्र के अंतर्गत मलावन प्लांट, बक्शीपुर, ककरावली, मुशीयार, नगला कांति, जमालपुर, धूमरी नगरिया, अमृतपुर, नगला जवाहरी, जाहिदपुर, मिरहची, सिरसा बदन, तिसार, चुर्थरा, वीरनगर, सराय, राजा का रामपुर, धोलेश्वर के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी संक्रमित मिले हैं। खास बात यह है कि बैंकों में तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है। इसके अलावा सरकारी महकमे भी लापरवाही के चलते संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. उमेश चंद्र त्रिपाठी का कहना है कि विभाग बेहतर ढंग से जांच कार्य कर रहा है। समय से संक्रमित लोगों की स्थिति सामने आने के बाद उन्हें होम आइसोलेट कर समुचित उपचार दिया जा रहा है।

Edited By: Jagran