एटा, जागरण संवाददाता : गणतंत्र दिवस को लेकर जिलेभर में तैयारियां चल रही हैं। पुलिस लाइन में फुल ड्रेस रिहर्सल चल रहा है। पुलिसकर्मी जहां परेड का रिहर्सल करने में जुटे हैं। वहीं स्कूली बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति 26 जनवरी को देने के लिए अभ्यास कर रहे हैं। सबके अंदर जोश नजर आ रहा है।

पुलिस लाइन में गणतंत्र दिवस की परेड के लिए महिला पुलिसकर्मियों, पीएसी, फायर विभाग, 112 पुलिस, पुरुष पुलिस की टीमें परेड में शामिल होंगी। जिसके लिए पुलिस लाइन में तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। हर रोज पुलिसकर्मी परेड में शामिल होकर अपनी टीम की प्रस्तुति अच्छी होने को लेकर कड़ाके की ठंड में रिहर्सल कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कार्यक्रम को और ज्यादा आकर्षक बनाने को लेकर स्कूली बच्चे भी रिहर्सल कर रहे हैं। पुलिस लाइन में असीसी कॉन्वेंट स्कूल के बच्चे रिहर्सल करने पहुंचे वे देशभक्ति गीतों पर अपनी प्रस्तुति देकर देश भक्ति का आमजन में जज्बा कायम करने का काम करेंगे।

श्रीराम बाल भारती इंटर कालेज, सरस्वती विद्या मंदिर, सरस्वती शिशु मंदिर, सेंट पॉल्स, जेएलएन कालेज, लोकमन दास पब्लिक स्कूल, लिमरा इंटरनेशनल के अलावा अन्य शिक्षण संस्थाओं में बच्चे सांस्कृतिक व देशभक्ति के कार्यक्रमों का रिहर्सल करने में जुटे रहे। दूसरी ओर विद्यालय प्रबंध तंत्र व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देते नजर आए। जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने 26 जनवरी को पहले ही तय किए गए कार्यक्रमों को लेकर विभागाध्यक्षों व अन्य जिम्मेदारों को समय से तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। गणतंत्र दिवस पर संघ परिवार ने भी तमाम कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई है। संस्कार भारती 61 स्थानों पर शहर में भारत माता का पूजन करेगी। इस दौरान भारत का नक्शा बनाकर दीप भी जलाए जाएंगे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस