जागरण संवाददाता, एटा: राजकीय इंटर कालेज के मैदान पर जिला फुटबाल संघ द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता का समापन रविवार शाम को हुआ। प्रतियोगिता के फाइनल में मेजबान एटा को हराकर शाहजहांपुर ने ट्राफी जीत ली।

पिछले तीन दिन से चल रही राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के फाइनल का शुभारंभ आइपीएस अंशुमान यादव द्वारा किया गया। फाइनल में पहुंची एटा टीम के कप्तान सिद्धार्थ यादव तथा शाहजहांपुर के कप्तान प्रवीन कुमार के मध्य टीम के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने पहले हाफ में गोल करने के लिए बारिश की भी परवाह न करते हुए भरसक प्रयास किया। इसके बावजूद मैच के निर्धारित समय में कोई भी टीम फील्ड गोल नहीं कर सकी। अंत में निर्णायक अविनाश शर्मा, आशु भारती, सीके यादव तथा मनोज कोच ने टाईब्रेकर का सहारा लिया। शाहजहांपुर ने इस दौरान 5 गोल किए तो एटा की टीम 4 गोल ही कर पाई। ऐसी स्थिति में निर्णायकों ने शाहजहांपुर को 5-4 से विजेता घोषित कर चैंपियन घोषित किया।

समापन पर मुख्य अतिथि आइपीएस अंशुमान यादव ने कहा कि फुटबाल संघ द्वारा एटा जैसे जिले में पूरे प्रदेश के खिलाड़ियों की प्रतियोगिता कराकर प्रशंसनीय कार्य किया गया है। इस दौरान उपस्थित वाणिज्यकर कमिश्नर मोहित गुप्ता, दिल्ली विश्वविद्यालय से आए प्रभात झा आदि अतिथियों ने शाहजहांपुर टीम को विजेता ट्राफी प्रदान की। वहीं उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को भी पुरस्कृत किया। फुटबाल संघ के सचिव राजीव यादव बाबी ने बताया कि आयोजन में 15 जिलों की टीमों ने प्रतिभाग किया। उन्होंने सभी का आभार जताया। इस मौके पर डा. सुधीर गुप्ता, एआरएम एटा राजेश यादव, एआरएम कासगंज संजीव यादव, आदर्श मिश्रा डैनी, नरेंद्र यादव, शिवकुमार द्विवेदी, डा. विनय गुप्ता, देवेंद्र यादव, नेम सिंह चौहान, शैलेंद्र यादव बंटी के अलावा स्कोरर सुभाष चौहान, सनोज यादव, अनिल शर्मा टिल्लू, मुख्य संयोजक अनूप दुबे, सुशील यादव शैलू, मनीष दुबे, मनोज पीटीआई, राजीव वर्मा आदि लोग मौजूद रहे।

Edited By: Jagran