Move to Jagran APP

ईसन नदी की पटरी से जेडएच डिग्री कालेज की दीवार ढहाई

दीवार के कारण नदी का पानी हो रहा था ओवरफ्लो

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jul 2021 06:22 AM (IST)Updated: Fri, 23 Jul 2021 06:22 AM (IST)
ईसन नदी की पटरी से जेडएच डिग्री कालेज की दीवार ढहाई
ईसन नदी की पटरी से जेडएच डिग्री कालेज की दीवार ढहाई

जासं, एटा: ईसन नदी की पटरी पर बनी जेडएच डिग्री कालेज की दीवार प्रशासन ने ढहा दी। इस दीवार के कारण नदी का पानी ओवरफ्लो हो रहा था। दीवार अतिक्रमण के दायरे में आ रही थी।

loksabha election banner

गुरुवार को एसडीएम अलंकार अग्निहोत्री और ईओ डा. दीप कुमार वाष्र्णेय, सीओ सिटी राजकुमार, कोतवाली नगर पुलिस के साथ जेडएच डिग्री कालेज पहुंचे। अधिकारियों ने आगरा रोड स्थित जेडएच डिग्री कालेज की पटरी पर बनी दीवार को तुड़वाया। एसडीएम ने बताया कि ईसन नदी की 36 मीटर चौड़ाई है। अतिक्रमण करने वाले लोगों ने पटरी की छह और आठ फुट तक जमीन पर कब्जा कर लिया है। इस कारण नदी संकरी हो गई। इस कारण पानी समुचित तरीके से निकल नहीं पा रहा है। इससे शहर के अंदर मुहल्लों में जलभराव हो रहा है। नदी की दूसरी पटरी पर बने राजकुमार के मकान पर नोटिस चस्पा कराया। अधिकारियों ने बताया कि मकान नदी के किनारे बना हुआ है। नदी में पानी का बहाव अधिक है। ऐसे में मकान में रहना जोखिम भरा है। मालिक को मकान खाली करने के लिए गेट पर नोटिस चस्पा कराया है। इसके साथ ही एसडीएम की तरफ से जारी हुए नोटिस में अंकित गया है कि मकान खाली न करने की स्थिति में होने वाली किसी भी घटना की जिम्मेदारी मकान मालिक की होगी।

---------

अतिक्रमण हटाने की कराई मुनादी

आगरा रोड पर लोगों ने कई जगहों पर बालू, गिट्टी, पत्थर और अन्य सामान रखकर अतिक्रमण कर लिया है। इससे आगरा मार्ग सकरा हो गया है। जिस कारण वाहनों का आवागमन सही ढंग से नहीं हो पा रहा है। ईओ डा. दीप कुमार वाष्र्णेय ने लाउडस्पीकर के माध्यम से मुनादी कराई। जिसमें कर्मचारियों ने लोगों को सूचित किया कि वे अपने सामान को सड़क की पटरी से हटा ले। इसके बाद उन पर जुर्माने के साथ सामान को सड़क किनारे से हटाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.