Move to Jagran APP

ईंधन बचाने से प्रदूषण भी होगा कम

वाहनों में अगर ईधन की कम खपत हो तो प्रदूषण में भी कमी आएगी पर्यावरण अच्छा रहेगा। इसलिए लोगों को ईधन संरक्षण पर भी जोर देना जरूरी है। यहां जागरूकता अभियान के अंतर्गत लोगों को ईधन बचाने के फायदे बताए गए। शहर में पैदल मार्च किया गया और स्कूली बच्चों को ईधन व पर्यावरण संरक्षण के बारे में जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Feb 2020 10:13 PM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 06:01 AM (IST)
ईंधन बचाने से प्रदूषण भी होगा कम
ईंधन बचाने से प्रदूषण भी होगा कम

एटा, जागरण संवाददाता : वाहनों में अगर ईधन की कम खपत हो तो प्रदूषण में भी कमी आएगी, पर्यावरण अच्छा रहेगा। इसलिए लोगों को ईधन संरक्षण पर भी जोर देना जरूरी है। यहां जागरूकता अभियान के अंतर्गत लोगों को ईधन बचाने के फायदे बताए गए। शहर में पैदल मार्च किया गया और स्कूली बच्चों को ईधन व पर्यावरण संरक्षण के बारे में जानकारी दी गई।

loksabha election banner

सदर विधायक विपिन वर्मा डेविड ने अभियान पीसीआरए सक्षम - 2020 के तहत निकाली गई रैली शहर में रवाना किया। इस मौके पर ब्राइटलेंड पब्लिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में विधायक ने कहा कि ईधन की बचत से हमारी जेबों का बोझ भी कम होता है। वाहनों का उपयोग जरूरत पर ही करें। भविष्य में ईधन की कमी न हो इसके लिए इस दिशा में ध्यान देना बेहद जरूरी है। ईधन की बचत के कई फायदे हैं, जैसे कि वाहन कम चलेंगे तो प्रदूषण भी कम होगा। उपजिलाधिकारी अबुल कमाम ने कहा कि वाहनों के ईधन हमें बाहर से मंगाना पड़ता है, इसे बचाने की आवश्यकता है। सीओ सिटी देव आनंद ने कहा कि ईधन संरक्षण पर जोर दिया जाना चाहिए, ताकि भविष्य के लिए हमारे पास ईधन बचा रहे। कार्यक्रम के आयोजक एवं हिदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड के क्षेत्रीय प्रबंधक सौरभ कुमार सिंह ने कहा कि ईधन बचाने के लिए हम सबको जागरूक होने की जरूरत है। इस अवसर पर अतुल कुमार, विकास गुप्ता जौली, प्रमोद जैन आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.